अफगानिस्तान को भारत में द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने की उम्मीद 1

नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)| अफगानिस्ता क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप-2019 क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट की तैयारी के लिए सितंबर, 2017 में ज्यादा से ज्यादा एकदिवसीय मैच खेलना चाहती है। इसके लिए उसने भारत और अगले साल यहां आने वाली टीमों के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने का प्रस्ताव रखा है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बुधवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शफीक स्टानिकजाई के हवाले से लिखा है, “हमने भारत के पास समझौता ज्ञापन भेजा है। अगर हम उस पर हस्ताक्षर कर लेते हैं तो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड अच्छी स्थिति में होगा। इसके तहत हम भारत और भारत का दौरा करने वाली टीमों के साथ वर्षीक तौर पर एकदिवसीय श्रृंखला खेल पाएंगे।”

अफगानिस्तान को भारत में द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने की उम्मीद 2

उन्होंने कहा, “लेकिन यह फिर भी द्विपक्षीय श्रृंखलाएं होंगी। भारत में आने वाली टीमों का हमारे साथ खेलना पूरी तरह उन पर निर्भर करता है।”

स्टानिकजाई ने कहा कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को ड्राफ्ट भेज दिया है और बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से भी कुछ दिनों पहले एडिनबर्ग में हुई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक बैठक में इस मसले पर बात हुई थी। हालांकि बीसीसीआई से इस मामले पर अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।