आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद को मिला दुनिया के इस कोने से समर्थन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद को मिला दुनिया के इस कोने से समर्थन 

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद को मिला दुनिया के इस कोने से समर्थन

अपनी घुमती हुई गेंदों से आईपीएल में धूम मचा रहे. अफगानिस्तान के 18 साल के राईट आर्म लेग ब्रेक बॉलर राशिद खान की वजह से अफगानिस्तान में आईपीएल देखने वालों की संख्या दुगनी हो गई है .IPL10: GL v RPS: एंड्रू टाय ने तोड़ा आईपीएल के इतिहास के 10 साल पुराना एक बेहद ही बड़ा रिकॉर्ड

इस बात का खुलासा खुद अफगानिस्तान मूल के मोहम्मद दाऊद ने किया. पिछले हफ्ते जब मोहम्मद दाऊद ने दिल्ली से पूर्व के अफगानिस्तान के जलालाबाद में अपने चाचा से फोन किया था, उसके चाचा ने उन्हें बताया, कि वह बहुत व्यस्त है क्योंकि वह सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच आईपीएल मैच देख रहे थे.

उन्होंने कहा “मेरे चाचा मोटरसाइकिल के पुर्जों को बेचते हैं, वह कोई क्रिकेट प्रशंसक नहीं है, लेकिन वह केबल टीवी से चिपके हुए थे क्योंकि रशीद खान खेल रहा था. मेरे चाचा ने बाद में मुझे बताया की यहा वैसे तो हमेशा ही आईपीएल कों यहाँ बहुत पसंद किया जाता था .मगर इस बार राशिद खान व मोहम्मद नबी के आईपीएल मैं खेलने की वजह से  अफगानिस्तान में आईपीएल देखने वालों की संख्या दुगनी हो गई है और बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई बस आईपीएल देखने में व्यस्त है “IPL 10: आईपीएल में परफॉर्म करने को बेताब हैं श्रद्धा कपूर, विडियो के जरिये जाहिर की ख़ुशी

और आगे उन्होंने कहा, कि “सन राइजस हैदरबाद ने  राशिद खान व मोहम्मद नबी कों खरीदकर पुरे अफगानिस्तनियो का दिल जीत लिया है. जिसे आईपीएल में अधिकतर अफगानिस्तनियो की पसिंदिदा टीम सन राइजस हैदरबाद ही है और सभी हैदराबाद को एक बार फिर से चैंपियन बनाने के लिए दुआ कर रहे है.”

वैसे देखा जाये तो अफगानिस्तान में आईपीएल देखने वालों की संख्या दुगनी होना लाजमी भी है .क्योंकि 18 साल के राईट आर्म लेग ब्रेक बॉलर राशिद खान अपनी घुमती हुई गेंदों से आईपीएल मैं धूम जो मचा रहे है. वो अब तक आईपीएल में 7 विकेट ले चुके है. वही उनकी इकोनामी 6.5 रन प्रति से भी कम की रही है .वही उन्होंने अपने चारो मचो के पहले ही ओवर मै विकेट भी लिया है. उन्होंने ब्रेन्डन मैकुलम, आरोन फिंच, सुरेश रैना और रोहित शर्मा जैसे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों कों भी अपना शिकार बनाया है.

Related posts