@Getty Image

कहा जाता है, कि ‘एक व्यति का नुकसान दुसरे का लाभ हैं’. यह कहावत अफ़गानिस्तान क्रिकेट पर लागू होती दिखाई दे रही हैं. दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली त्रिकोणीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ए की जगह लेगी अफ़गानिस्तान ए टीम. त्रिकोणीय सीरीज तय समयनुसार इस महीने के अंत में खेली जाएगी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के बीच वेतन विवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को रद्द कर दिया था. जिसके बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अफ़गानिस्तान ए टीम को आने का न्योता भेजा था.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अफ़गानिस्तान ए को आने का भेजा न्योता

ऑस्ट्रेलिया ए टीम के न आने के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने हाल में टेस्ट का दर्जा हासिल करने वाली अफ़गानिस्तान को त्रिकोणीय सीरीज के लिए न्योता भेजा था.

सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने बताया, “हम इस बात से प्रसन्न हैं, कि अफगानिस्तान ने हमारा निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और उन्हें हमारे देश में पहली बार आने को लेकर हम उत्साहित हैं. पिछले कुछ वर्षो में अफ़गानिस्तान क्रिकेट काफ़ी विकसित हुआ है, जिसके कारण पिछले महीने आईसीसी वार्षिक सम्मेलन में अफगानिस्तान को पूर्ण सदस्य का दर्जा दिया गया था.”

अफ़गानिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ वर्षो में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, जिस पर लोगर्ट ने कहा, “वे एक आवेशपूर्ण क्रिकेट राष्ट्र हैं और मैं उम्मीद करता हूँ कि अफगानिस्तान ए टीम आगामी त्रिकोणीय सीरीज़ में हमारी टीम और भारत ए के खिलाफ मजबूत प्रतिस्पर्धा का मुकाबला करेगी.”

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण से खुश है अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड


क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण से अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड काफ़ी खुश है. अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी  शफीक़ल्लाह स्टेनिकज़ाई ने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “हम आगामी त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए बहुत प्रसन्न हैं. यह हमारा पहला दक्षिण अफ्रीका दौरा होगा और मुझे पूरा यकीन है, कि यह अफगानिस्तान ‘ए’ के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में काफ़ी मदद करेगा.”

दक्षिण अफ्रीका ए, अफ़गानिस्तान ए के आलावा भारत ए तीसरी टीम होगी, जो त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेगी. तय समयनुसार भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 2 चार दिनों के मैच भी खेलेगी, दौरे की शुरुआत 26 जुलाई को त्रिकोणीय सीरीज से होगी, जबकि फाइनल मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा.

भारत ए अपना चारो दिनों का पहला मैच 12 अगस्त को विलोमोउर पार्क, बेनोनी में खेलेगी.



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    स्पेनिश लीग : रेमी की बदौलत गेटाफे ने वालेंसिया को दी मात

    वालेंसिया (स्पेन), 19 अप्रैल; लोइक रेमी की ओर से दागे गए दो गोल के दम पर गेटाफे ने स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच...

    टेनिस : सीलिक मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में

    मोनाको (फ्रांस), 19 अप्रैल; क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर...

    लेंगर से बेहतर कोच साबित होंगे गिलेस्पी : चैपल

    सिडनी, 19 अप्रैल; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल का कहना है कि जस्टिन लेंगर की तुलना में जेसन गिलेस्पी आस्ट्रेलिया टीम के...

    OMG! चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस की दीवानगी देखकर हैरान रह जायेगे आप, ट्रैन...

    हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान में होने वाले मैचों पर बैन लगा दिया गया था इसके बाद सभी मैचों को...

    बुरी खबर : WWE के सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहने वाले इस दिग्गज...

    WWE हॉल ऑफ फेमर और प्रोफेशनल रैसलिंग लैजेंड ब्रूनो सैमार्टिनो का बुधवार को निधन हो गया। वे 82 साल के थे। WWE ने अपने...