//

बांग्लादेश दौरे के लिए अफगानिस्तान के टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान, राशिद खान को मिली कप्तानी

विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद अफगानिस्तान की टीम अब क्रिकेट मैदान पर बांग्लादेश की टीम का सामना करेगी. इस दौरे में अफगानिस्तान की टीम को एक टेस्ट मैच और टी20 की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के लिए अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्तायों ने घोषणा कर दी है. पहले टी20 सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम भी शामिल थी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

बांग्लादेश दौरे के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित

अफगानिस्तान

हाल में ही अफगानिस्तान की टीम ने अपना कप्तान बदला था. विश्व कप में टीम के कप्तान गुलबदीन नैब की जगह अब युवा गेंदबाज राशिद खान को बनाया गया है. कप्तान के रूप में राशिद खान का ये पहला दौरा होगा. इसलिए बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का ऐलान जल्द किया है.

इस दौरे में टी20 सीरीज पहले त्रिकोणीय होनी थी, लेकिन जिम्बाब्वे की टीम पर बैन लगने के कारण अब वो सीरीज में शामिल नहीं हो पायेगी. जिसके कारण अब इस सीरीज में मात्र दो ही टीमें होंगी. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को किसी भी टीम में शामिल नहीं किया गया है.

मात्र 7 खिलाड़ी पास हुए यो-यो टेस्ट

बांग्लादेश दौरे के लिए अफगानिस्तान के टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान, राशिद खान को मिली कप्तानी 1

बात की जाये यदि फिटनेस टेस्ट की तो अफगानिस्तान की टीम के अधिकतम खिलाड़ी इसे पास नहीं कर सके लेकिन उसके बाद भी उन्हें टीम में जगह देनी पड़ी. खुद कप्तान राशिद खान भी फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पायें.

राशिद खान, असगर अफगान और मोहम्मद नबी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें दोनों टीमों में जगह दी गयी है. टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर के रूप में इकराम अली खिल हैं तो टी20 क्रिकेट में युवा खिलाड़ी गुरबाज को रखा गया है.

यहाँ देखें अफगानिस्तान की टी20 टीम

बांग्लादेश दौरे के लिए अफगानिस्तान के टी20 और टेस्ट टीम का ऐलान, राशिद खान को मिली कप्तानी 2

राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, नजीब तारकई, मुजीब उर रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरान, शाहिदुल्लाह कमाल, करीम जानत, गुलबदीन नैब, फ़रीद अहमद मलिक, शफ़ीक़ुल्लाहुल्लाह नवीन उल हक, रहमानुल्लाह गुरबाज़.

टेस्ट टीम में ये खिलाड़ी हैं शामिल

राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इहसनुल्लाह जानत, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, इकराम अली ख़िल, ज़हीर ख़ान, जावेद अहमदी, सईद शिरज़ाद, यामीन अहमदज़ई, अफ़सर ज़ज़ई, शापूर जादरान, कैस अहमद.