ICC CRICKET WORLD CUP 2019: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को विश्व कप के अभ्यास मैच दी मात, देखें स्कोरबोर्ड 1

आईसीसी एकदिवसीय कप का आजा हो चुका हैं. शुक्रवार, 24 मई से एकदिवसीय विश्व कप के अभ्यास मैच शुरू हो गया. सबसे पहला वार्म अप मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बीच काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल के मैदान पर खेला गया.

मैच शुरू होने से पहले यूँ तो अनुभव के मामले में पाकिस्तान की टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा था, लेकिन अंत में यह मुकाबला अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने शानदार तरीके से जीतकर अपने नाम किया.

कैसा रहा मैच का हाल 

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मुकाबलें की शुरुआत पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद के टॉस जीतने के साथ हुई और सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने निर्धारित 50 ओवर भी ना खेल सकी और 47.5 ओवर के खेल में 262 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गयी.

पाकिस्तान की टीम के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 112 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. बाबर आजम के अलावा अनुभवी शोएब मलिक 44, इमाम उल हक 32 और कप्तान सरफराज अहमद ने 13 रनों का योगदान दिया.

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा तीन, दवलत जदरान और राशिद खान दो दो विकेट लेने में कामयाब रहे.

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को विश्व कप के अभ्यास मैच दी मात, देखें स्कोरबोर्ड 2

आसानी से जीता अफगानिस्तान  

अफगानिस्तान की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 263 रनों का लक्ष्य था. एक समय के लिए लक्ष्य कठिन हो सकता था, लेकिन शुरू से ही अफगानिस्तान ने शानदार और बेख़ौफ़ अंदाज में बल्लेबाजी की. टीम के युवा सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई. जई ने मात्र 28 गेंदों का सामने करते हुए 49 रन बनाये. आउट होने से पहले उन्होंने शाहीन अफरीदी के ओवर में पांच चौके  जड़े.

टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हाश्मतुल्लाह शहीदी 74 ने बनाये. हाश्मतुल्लाह शहीदी ने 102 गेंदों का सामना करते हुए 74 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम के लिए विजय रन भी इनके बल्ले से आया. अन्य खिलाड़ियों में मोहम्मद शहजाड 23, रहमत शाह 32 और मोहम्मद नबी 34 रनों का योगदान दिया.

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम
फोटो क्रेडिट: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ट्वीटर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए वहाब रियाज ने सबसे ज्यादा तीन, जबकि इमाद वसीम के खाते में दो विकेट आये. मोहम्मद आमिर एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं रहे. अफगानिस्तान की टीम ने यह मैच तीन विकेट के अंतर से जीतकर अपने नाम किया और विश्व कप शुरू होने से पहले सभी टीमों को एक बड़ी चेतावनी भी दे डाली.

अफगानिस्तान की टीम का दूसरा अभ्यास मैच सोमवार, 27 मई को मेजबान इंग्लैंड के साथ खेला जायेगा. वही पाकिस्तान की टीम अपना दूसरा अभ्यास मैच रविवार, 26 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी.

ICC CRICKET WORLD CUP 2019: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को विश्व कप के अभ्यास मैच दी मात, देखें स्कोरबोर्ड 3

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.