अफगान के रशीद खान इतिहास रचने में अग्रसर, 19 साल की उम्र में बनायेंगे यह रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD RECORD: मात्र 19 साल की उम्र में विश्व रिकॉर्ड रचने से बस 1 कदम दूर है अफगानिस्तान के राशिद खान 

WORLD RECORD: मात्र 19 साल की उम्र में विश्व रिकॉर्ड रचने से बस 1 कदम दूर है अफगानिस्तान के राशिद खान

अफगानिस्तान के युवा गेंदबाज राशिद खान अब क्रिकेट की दुनिया में एक नया इतिहास रचने की कगार पर खड़े हैं. बता दें कि राशिद एक ऐसे गेंदबाज बनने जा रहे हैं, जिन्होंने 20 साल से भी कम उम्र में क्रिकेट जगत में एक नया आयाम लिख दिया है. इसके स्थ ही वह आईपीएल में भी काफी बड़ी रकम के साथ खरीदे गए हैं. तो वहीं अब आयरलैंड के खिलाफ एक मैच में राशिद ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जिसके बाद वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल होने जा रहे हैं. आइये आपको बताते हैं कि, राशिद ने क्या धमाल मचा दिया है.

वर्ल्डकप क्वालीफायर के लिए खेले जा रहे मैच में राशिद खान ने अपनी टीम के लिए मैदान में जबरदस्त अंदाज से कहर बरपाया  हैं. बता दें कि, आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में राशिद खान ने अपने 10 ओवर में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट झटके.

इसके साथ ही वह अपने क्रिकेट करियर में सबसे ज्यादा विकेट लेने में सफल हुए हैं. इस सफलता के साथ ही वह दुनिया के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि, राशिद के नाम 99 विकेट हो गए हैं, जो इस फेहरिस्त में सबसे उपर हैं.

विकेट                नाम                                    देश
99                राशिद खान                        अफगानिस्तान
87                  मिशेल स्टार्क                      ऑस्ट्रेलिया
83                सकलेन मुश्ताक/शेन बॉन्ड     पाकिस्तान/न्यूजीलैंड
81                    ट्रेंट बोल्ट                           न्यूजीलैंड
79                    मोहम्मद शमी                     भारत

उपर दी गई इस टेबल के हिसाब से आप देख सकते हैं, कि राशिद खान के साथ ही और कौन से खिलाड़ी इस रेस में सबसे उपर हैं. इसमें मोहम्मद शमी का नाम भी शामिल है जिनके नाम 79 विकेट हैं.

अफगान क्रिकेट बोर्ड ने भी इस बात की जानकारी दी कि राशिद खान इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने विकेट झटके. मतलब इन आंकड़ो को देखते हुए यह साफ़ कहा जा सकता है कि राशिद खान वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज़ 100 विकेट अपने नाम करने वाले गेंदबाज बनने का गौरव अपने नाम करने वाले हैं. इसके साथ ही अफगान टीम की लोकप्रियता में भी एक उछाल आ सकता है.

Related posts

Leave a Reply