भारत के साथ अफगानिस्तान का होने वाले पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच का यह शहर करेगा मेजबानी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के साथ अफगानिस्तान का होने वाले पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच का यह शहर करेगा मेजबानी 

भारत के साथ अफगानिस्तान का होने वाले पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच का यह शहर करेगा मेजबानी

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अब अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला कदम रखने जा रही है,जो अपना पहला टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेलते हुए दिखाई देंगी। इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड और अफगानिस्तान क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के बीच ईडन गार्डन में मैच कराने के लिए बैठक की गयी थी,जिसको अब लगभग समझौते के करीब माना जा रहा है।

ईडन में खेलेंगी पहला टेस्ट मैच

भारत के साथ अफगानिस्तान का होने वाले पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच का यह शहर करेगा मेजबानी 1

अगर मिड डे डाॅट काॅम की माने तो 2018 में फरवरी और मार्च महीने में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारतीय सरजर्मी पर अपना पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेल सकती है।

आपको बता दें, इसके पहले इस बात की घोषणा हो चुकी थी,जिसमें यह कहा गया था कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम अपना पहला अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेलेंगी और इस दौरान अफगानिस्तान टीम को भारत के दौरे करेगी।

इन दो टीमों को मिला था टेस्ट टीम का दर्जा

भारत के साथ अफगानिस्तान का होने वाले पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच का यह शहर करेगा मेजबानी 2

गौरतलब है कि, आईसीसी ने इसी साल आयरलैंड और अफगानिस्तान टीम को टेस्ट क्रिकेट टीम के रूप में दर्जा दिया है। वहीं अगर सूत्रों की मानें तो आयरलैंड क्रिकेट टीम भी अपना पहला अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ साल 2018 के मई माह में खेलते हुए नजर आ सकती है।

बेहद व्यस्त रहेगा टीम इण्डिया का शेड्यूल

भारत के साथ अफगानिस्तान का होने वाले पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच का यह शहर करेगा मेजबानी 3

आपको बता दे, भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ चल रहे वनडे सीरीज के बाद टी20 मैचों की श्रृखंला खेलनी है,जिसके बाद टीम इण्डिया को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है। वहीं जुलाई में उसे इंग्लैंड का भी दौरा करना है। इसके पहले आईपीएल लीग भी खेला जाएगा। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को फरवरी और मार्च में ही मैच कराए जाने की संभवाना नजर आती है।

बन जाएगी चौथी टीम

भारत के साथ अफगानिस्तान का होने वाले पहले टेस्ट सीरीज के पहले मैच का यह शहर करेगा मेजबानी 4

भारतीय टीम के खिलाफ अगर अफगानिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज खेलती है तो पाकिस्तान,जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बाद भारत के खिलाफ पहला अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने वाली अफगानिस्तान क्रिकेट टीम चौथी टीम बन जाएगी।

Related posts

Leave a Reply