अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाया, इन्हें मिली तीनों फॉर्मेट में जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाया, इन्हें मिली तीनों फॉर्मेट में जिम्मेदारी 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाया, इन्हें मिली तीनों फॉर्मेट में जिम्मेदारी

अफगानिस्तान टीम के लिए साल 2019 काफी उतार-चढाव भरा रहा है। विश्व कप में सभी को उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन सभी 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद बांग्लादेश को टेस्ट में हराया। उससे पहले मार्च में आयरलैंड को हराकर उन्होंने पहली टेस्ट जीत हासिल की थी। वेस्टइंडीज को भी हाल में ही टी-20 सीरीज में मात दी।

बोर्ड ने कप्तान बदला

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाया, इन्हें मिली तीनों फॉर्मेट में जिम्मेदारी 1

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाने का फैसला किया है। उनकी जगह अनुभव बल्लेबाज और पूर्व कप्तान असगर अफगान को फिर से टीम की कप्तानी मिली है। उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन भी अच्छा था।

इसके बावजूद क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें कप्तानी से हटाने का फैसला किया है। राशिद को विश्व कप के बाद ही टीम की कप्तानी मिली थी। वह दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में गिने जाते हैं।

कई बार बदले कप्तान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाया, इन्हें मिली तीनों फॉर्मेट में जिम्मेदारी 2

साल की शुरुआत में असगर अफगान की टीम के कप्तान थे। विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अचानक कप्तान बदलने की घोषणा कर दी। गुलब्दीन नैब को वनडे, रहमत शाह को टेस्ट वहीं राशिद खान को टी-20 का कप्तान बनाया गया था।

विश्व कप के बाद बोर्ड ने राशिद खान को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी देने का फैसला किया था। राशिद ने विश्व कप के बाद दो टेस्ट, तीन वनडे और 7 टी-20 में टीम की कप्तानी की। इसमें अफगानिस्तान को एक टेस्ट, एक वनडे और चार टी-20 में जीत मिली।

असफर अफगान के शानदार रिकॉर्ड

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राशिद खान को कप्तानी से हटाया, इन्हें मिली तीनों फॉर्मेट में जिम्मेदारी 3

असगर अफगान ने अभी तक 46 टी-20 मैचों में टीम की कप्तानी की है। इसमें अफगानिस्तान ने 37 मैचों को अपने नाम किया वहीं सिर्फ 9 में हार मिली। इसके साथ ही उन्होंने दो टेस्ट में कप्तानी की और टीम को पहली टेस्ट जीत भी उन्हीं की कप्तानी में मिली थी।

56 वनडे मैचों में भी वह टीम के कप्तान रहे हैं। अफगानिस्तान ने इसमें 31 मैच अपने नाम किया वहीं 21 मैचों में हार मिली। एशिया कप में भारत के खिलाफ मुकाबला टाई रहा था वहीं तीन मैच बेनतीजा रहे।

Related posts