अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BAN vs AFG : मोहम्मद नबी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया 

BAN vs AFG : मोहम्मद नबी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया

इनदिनों बांग्लादेश, अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम के बीच ट्राई सीरीज खेली जा रही है. जिसके पहले मैच में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को हरा दिया था. वहीं दूसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे को हरा दिया था. आज 15 सितंबर रविवार को सीरीज का तीसरा मैच अफगानिस्तान और मेजबान बांग्लादेश के बीच खेला गया.

इस मैच को अफगानिस्तान की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते 25 रन के अंतर से जीत लिया और पॉइंट्स टेबल पर 4 अंक हासिल कर लिए है.

अफगानिस्तान ने खड़ा किया 164 रन का स्कोर

BAN vs AFG : मोहम्मद नबी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया 1

इस मैच का टॉस अफगानिस्तान की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की शुरूआत काफी खराब रही थी, उनके शुरूआती 4 विकेट मात्र 40 रन के स्कोर पर गिर गए थे, लेकिन इसके बाद पांचवे विकेट के लिए मोहम्मद नबी और असगर अफगान ने 79 रन की एक शानदार साझेदारी की थी.

पांचवे विकेट के लिए की गई इस शानदार साझेदारी के दम पर अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाने में कामयाब हो गई थी.

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 54 गेंदों पर 84 रन की नाबाद पारी मोहम्मद नबी ने खेली. वहीं टीम के लिए 37 गेंदों पर 40 रन का योगदान असगर अफगान ने दिया.

बांग्लादेश मात्र 139 रन पर हुआ आउट

अफगानिस्तान

जवाब में 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरूआत भी बहुत खराब रही, टीम के ओपनर बल्लेबाज लिटन दास शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए थे.

इसके बाद भी बांग्लादेश की पारी संभल नहीं पाई और अफगानिस्तानी गेंदबाजों के सामने बंगलादेशी बल्लेबाज लगातार अपने विकेट गवा रहे थे.

बांग्लादेश की पूरी टीम 19.5 ओवर में मात्र 139 रन पर ही आउट हो गई और इस मैच को 25 रन के अंतर से अफगानिस्तान ने अपने नाम कर लिया. बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 39 गेंदों पर 44 रन महमुदुल्ला ने बनाये. वहीं अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान ने अपने 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किये हैं.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड

BAN vs AFG : मोहम्मद नबी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया 2

BAN vs AFG : मोहम्मद नबी की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 25 रन से हराया 3

 

 

Related posts