CWC 2019, AFGvsNZ: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें 1

आईसीसी विश्व कप 2019  के 13वें मैच में न्यूजीलैंड का सामना अफगनिस्तान की चुनौती होने वाली है। न्यूजीलैंड ने अभी तक खेले दो मैचों में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया है। वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान को दोनों मैचों में हार मिली है। उसे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद हार का सामना करना पड़ा है।

महत्वपूर्ण है मुकाबला

CWC 2019, AFGvsNZ: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें 2

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला महत्वपूर्ण होने वाला है। न्यूजीलैंड अगर इस मैच को अपने नाम करता है तो पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुँच जायेगी और उसके सेमीफाइनल में पहुंचे की उम्मीद काफी मजबूत हो जाएगी।

वहीं अफगानिस्तान की बात करें तो उसके लिए भी यह मुकाबला महत्वपूर्ण होने वाला है। टीम से सभी को विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन उनके बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का टूर्नामेंट से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

CWC 2019, AFGvsNZ: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें 3

केन विलियमसन ने जीता टॉस

CWC 2019, AFGvsNZ: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, इस प्रकार है दोनों टीमें 4

इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यह मुकाबला टॉन्टन के कूपर एसोसिएट्स काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा। इस मैदान पर यह विश्व कप का यह पहला मैच खेला जा रहा है।

अफगान टीम ने टूर्नामेंट से बाहर हुए चोटिल विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद की जगह को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा आफताब आलम की भी टीम में वापसी हुई है।

इस प्रकार है प्लेइंग इलेवन:

अफगानिस्तान: इकराम अली खिल (विकेटकीपर), हज़रतुल्लाह जजई, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़द्रान, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लेथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट