टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान ने किया फाइनल टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को चुना गया टीम का कप्तान 1

अफगानिस्तान ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी फाइनल टीम का ऐलान कर दिया है. इस साल वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम की कमान मोहम्मद नबी को सौंपी गई है. इससे पहले अफगानिस्तान ने 18 सदस्यीय टीम का चुनाव किया था और साथ ही दो रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना गया था. इस बार चुनी गई 15 सदस्यीय टीम से पांच खिलाड़यों को बाहर कर दिया गया है और पहले रिजर्व खिलाड़ियों की सूचि में शामिल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को मुख्य टीम में शामिल किया गया है.

पांच खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान ने किया फाइनल टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को चुना गया टीम का कप्तान 2

इसके अलावा टीम से बाहर किए गए खिलाड़ियों की सूचि में से शराफुद्दीन अशरफ और दौलत जादरान को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है. शापूर जादरान, कैस अहमद और अफसर जजई को टीम से बाहर कर दिया गया है. इस साल वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के अभियान की शुरुआत ग्रुप बी के क्वालीफायर के खिलाफ मुकाबले से होगी. इस साल अफगानिस्तान के ग्रुप में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दो क्वालीफ़ायर ग्रुप से आई टीमें शामिल हैं.

एंडी फ्लॉवर वर्ल्ड कप के लिए टीम से जुड़े

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान ने किया फाइनल टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को चुना गया टीम का कप्तान 3

आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लॉवर को बतौर सलाहकार टीम के साथ जोड़ा गया है. फ्लॉवर के पास काफी अनुभव मौजूद है और वो पहले भी इंग्लिश क्रिकेट टीम के हेड कोच रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल समेत विश्व की कई टी20 लीग्स में टीमों को कोचिंग दी है.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए अफगानिस्तान की टीम : मोहम्मद नबी (कप्तान), रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), हशमतुल्ला शाहिदी, असगर अफगान, गुलबदीन नायब, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, हामिद हसन, फरीद अहमद, नवीन उल हक.

रिजर्व खिलाड़ी: शराफुद्दीन अशरफ, समीउल्लाह शिनवारी, दौलत जादरान, फजल हक फारूकी