आईपीएल के बाद भारतीय टीम के लिए ये खिलाड़ी होगा बड़ी चुनौती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली और भारतीय टीम रहे सावधान आईपीएल खेल भारत के लिए खतरनाक साबित होगा यह खिलाड़ी 

विराट कोहली और भारतीय टीम रहे सावधान आईपीएल खेल भारत के लिए खतरनाक साबित होगा यह खिलाड़ी

इस समय आईपीएल की धूम चल रही है. इस टूर्नामेंट ख़त्म होने के बाद भारतीय को टीम को कड़ी परीक्षा के लिए इंग्लैंड जाना है. लेकिन इससे पहले एक टेस्ट अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को खेलना है. यह एक ऐतिहासिक मैच होगा. क्योंकि अफगानिस्तान को टेस्ट मैच का दर्जा मिलने के बाद ये उसका पहला मैच है.

अफगानिस्तान के हेड कोच फिल सिमंस इसे अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ा इम्तिहान मानते हैं. भारत के लालचंद राजपूत को बतौर कोच पद से हटाए जाने के बाद इसी साल जनवरी में सिमंस को कोच बनाया गया था. सिमंस ने इस टेस्ट मैच को लेकर कई बड़ी बातें कही हैं.

कोच सिमंस ने इस गेंदबाज को बताया खतरनाक

विराट कोहली और भारतीय टीम रहे सावधान आईपीएल खेल भारत के लिए खतरनाक साबित होगा यह खिलाड़ी 1

सिमंस ने एक न्यूज़पेपर को दिए इंटरव्यू में कहा

”मेरा मनाना है कि टेस्ट मैच आज भी क्रिकेट में एक ‘टेस्ट’ है. ऐसे में दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के खिलाफ पहला टेस्ट खेलना खास रहेगा. मैं मानता हूं वेशक विराट कोहली सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं. लेकिन ये टेस्ट हम उनके खिलाफ नहीं बल्कि भारतीय टीम के खिलाफ खेलेंगे. हम चाहते थे विराट हमारे खिलाफ खेलें, लेकिन यह उनका फैसला है.”

विराट कोहली और भारतीय टीम रहे सावधान आईपीएल खेल भारत के लिए खतरनाक साबित होगा यह खिलाड़ी 2

इसके साथ ही सिमंस ने कहा

”हम पर बेंगलूरु में टेस्ट मैच के दौरान दवाब जरुर होगा. लेकिन बेंगलुरू की पिच टेस्ट मैच के लिए अच्छी है और हम इस पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. हमारी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की ताकत हमारी खासतौर पर स्पिन गेंदबाजी हैं. हमारे पास लेग स्पिनर राशिद खान और यंग ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान प्रतिभावान स्पिनर हैं.”

राशिद खान तुरुप के इक्के

विराट कोहली और भारतीय टीम रहे सावधान आईपीएल खेल भारत के लिए खतरनाक साबित होगा यह खिलाड़ी 3

कोच सिमंस ने लेग स्पिनर राशिद खान को तुरुप का इक्का बताते हुए कहा

”रशीद खान को मैंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए गेंदबाजी करते देखा है. उनकी गेंदबाजी बहुत बेहतर हुई. रशीद खान भारत के खिलाफ हमारे स्पिन आक्रमण के तुरुप के इक्के साबित हो सकते है. हमारे पास अनुभवी आफ स्पिनर मोहम्मद नबी के साथ यंग चाइनामैन बॉलर के रूप में जहीर खान हैं.”

इसके साथ ही सिमंस ने कहा कि भले ही हम दवाब में हों लेकिन जीत के लिए कोई कसार नहीं छोड़ेंगे. हम कड़ी तैयारी कर रहे हैं इस टेस्ट मैच के लिए.

Related posts

Leave a Reply