अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने तोड़े टी-20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड, 278 रन बना डाले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AFGvsIR: अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने तोड़े टी-20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड, बना डाला टी-20 का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर 

AFGvsIR: अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने तोड़े टी-20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड, बना डाला टी-20 का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर

अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच देहरादून में टी-20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने आयरलैंड के गेंदबाजों की धुनाई की और टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। यह मैच देहरादून के राजीव गाँधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। 20 ओवर में उन्होंने 3 विकेट पर 278 रन बनाये। इससे पहले टी-20 क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर आरसीबी और ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज थे।

आरसीबी ने आईपीएल में पुणे वारियर्स के खिलाफ 263 रन बनाये थे। इस मैच में क्रिस गेल ने 175 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ भी 263 रन बनाये थे। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने शतक बनाया था।

कई और रिकॉर्ड बने

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई ने इस मैच में 162 रनों की नाबाद पारी खेली। यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। सबसे बड़ा स्कोर आरोन फिंच (172) के नाम दर्ज है।

पहले विकेट के लिए ज़जई ने उस्मान घानी के साथ 236 रनों की साझेदारी बनाई। यह टी-20 क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली और एबी डिविलियर्स के नाम दर्ज थे। दोनों ने 229 रन जोड़े थे।

ज़जई ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में एक ओवर में 6 छक्के जड़ चुके ज़जई ने इस मैच में 62 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 16 छक्के और 11 चौके शामिल थे। वह अब टी-20 अंतरराष्ट्रीय की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं।

अफगानिस्तान की पारी में कुल 22 छक्के लगे। यह भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रिकॉर्ड है। एक ही मैच में अफगानी बल्लेबाजों ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts