अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने बताया, विश्व कप से ठीक पहले क्यों बदला कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने राशिद खान और मोहम्मद नबी को दिया जवाब इस वजह से विश्व कप से पहले बदला कप्तान 

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने राशिद खान और मोहम्मद नबी को दिया जवाब इस वजह से विश्व कप से पहले बदला कप्तान

विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान ने अपने कप्तान अफगान असगर को हटा दिया। उनकी जगह गुलब्दीन नैब की टीम की कमान मिली है। तेज गेंदबाज नैब को विश्व कप से ठीक पहले कप्तान बनाये जाने टीम के कई खिलाड़ी भी नाखुश थे। टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी और राशिद खान ने इसपर आपत्ति जताई थी।

मुख्य चयनकर्ता ने दिया

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने राशिद खान और मोहम्मद नबी को दिया जवाब इस वजह से विश्व कप से पहले बदला कप्तान 1

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई ने बयान दिया है। उनके अनुसार टीम अभी विश्व कप जीतने की स्थिति में नहीं है और इसलिए भविष्य पर ध्यान दे रही है। उन्होंने पीटीआई से कहा

“हमें एहसास हुआ कि हम असगर की कप्तानी या किसी और के नेतृत्व में इस समय विश्व कप नहीं जीत सकते। हमने इस विश्व कप के बारे में न सोचते हुए निर्णय लिया, हम 2023 संस्करण के बारे में सोच रहे हैं। हमें पूर्ण सदस्यों के साथ 10 मैच मिलेंगे और हमें लगता है कि यह नए कप्तान के लिए सही प्रशिक्षण प्रदान करेगा।”

अन्य टीमों का दिया उदाहरण

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने राशिद खान और मोहम्मद नबी को दिया जवाब इस वजह से विश्व कप से पहले बदला कप्तान 2

इसके साथ ही दौलत खान ने भारतीय टीम का भी उदाहरण दिया। इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका का भी उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने भी विश्व कप से पहले कप्तान बदला है। उन्होंने आगे कहा

“असगर ने खुद कहा है कि गुलबदीन उनके छोटे भाई की तरह हैं जो मानते हैं कि असगर का अनुभव विश्व कप में काम आएगा। श्रीलंका ने भी अपना कप्तान बदल दिया। एमएस धोनी भी विराट कोहली के नेतृत्व में खेलते हैं।”

पहला मुकाबला ही मुश्किल

अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता ने राशिद खान और मोहम्मद नबी को दिया जवाब इस वजह से विश्व कप से पहले बदला कप्तान 3

अफगानिस्तान को विश्व कप में पहले मुकाबला ही गत विजेता ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। यह मुकाबला ब्रिस्टल में खेले जायेगा। टीम के पास इस बार बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं और इसी वजह से वह कई बड़ी टीमों को चौंका सकती है।

इससे पहले अफगानिस्तान ने पिछले विश्व कप में भी हिस्सा लिया था। उस विश्व कप में उन्हें सिर्फ एक जीत मिली थी लेकिन इस बार वह इससे कहीं बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts