रवि शास्त्री ने कहा दक्षिण अफ्रीका दौरे से बदली भारतीय तेज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने बताया क्या है वो बदलाव जिसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी हुई विश्व में सबसे मजबूत 

रवि शास्त्री ने बताया क्या है वो बदलाव जिसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी हुई विश्व में सबसे मजबूत

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी अटैक मौजूदा समय में सबसे अच्छा रहा है. पिछले एक साल में भारतीय टीम ने अपनी तेज  गेंदबाजी के दम पर ही विदेशो में भी जाकर सीरीज जीती है. इस तेज गेंदबाजी यूनिट की तारीफ अब दिग्गज भी कर रहे हैं. भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है की दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही गेंदबाजी आक्रमण में सुधार हुआ है.

रवि शास्त्री ने कहा दक्षिण अफ्रीका दौरे से हुई गेंदबाजी यूनिट में सुधार

रवि शास्त्री ने बताया क्या है वो बदलाव जिसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी हुई विश्व में सबसे मजबूत 1

जिस तरह से भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो ने विपक्षी बल्लेबाजो को परेशान किया है. उससे एक बात तो साफ है की उन्होंने अपना डर विदेशी बल्लेबाजों में फैला दिया है. अपनी गेंदबाजी यूनिट की तारीफ करते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आईएएनएस को दिए इन्टरव्यू में कहा कि

” भारतीय गेंदबाजी बहुत अच्छी है इसके बारें में अब कोई संदेह नहीं है. केपटाउन टेस्ट के पहले दिन के बाद टीम मीटिंग के बाद मैं दक्षिण अफ्रीका में बहुत स्पष्ट था. फिर दूसरी पारी में उन्होंने जो किया, उसे देखकर मेरे मन में कोई संदेह नहीं था कि अगर वे इस अंदाज में आगे बढ़ते हैं, तो बहुत जल्द आपके पास एक ऐसा गेंदबाजी अटैक होगा जो विपक्षी टीम को परेशान कर सकता है.”

टीम के रूप सीखते हैं भारतीय गेंदबाज

रवि शास्त्री ने बताया क्या है वो बदलाव जिसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी हुई विश्व में सबसे मजबूत 2

गेंदबाजी यूनिट के सफलता का कारण बताते हुए कोच रवि शास्त्री ने कहा कि

“महत्वपूर्ण ये है कि ये खिलाड़ी अब एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में सीख रहे हैं. जिससे वो एक दूसरे से बहुत अलग हो गये हैं. आप बल्लेबाजी में भी एक यूनिट के रूप में अच्छा करते हो और गेंदबाजी में भी ऐसा ही होता है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” आप परिस्थितियों को अच्छे से समझते हो और उसके बाद मैच को लेकर एक योजना के साथ आगे बढ़ते हो. ये सब एक टीम के रूप में जुड़ा रहता है. जब ये सब दक्षिण अफ्रीका में शुरू हुआ. मुझे पता था कि अब पूरी दुनिया इसके बारें में बात करेगी.”

साल 2020 होगा भारतीय गेंदबाजो के लिए महत्वपूर्ण

रवि शास्त्री ने बताया क्या है वो बदलाव जिसके बाद भारतीय टीम की गेंदबाजी हुई विश्व में सबसे मजबूत 3

नए साल में भी भारतीय टीम के गेंदबाज अपनी प्रतिभा को दिखाने का पूरा प्रयास करते रहेंगे. इस साल उन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के दौरा करना है. उसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया में ही आईसीसी टी20 विश्व कप भी खेलना है जहाँ पर जीत दर्ज करके वो खुद को साबित करना चाहेंगे. जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी.

Related posts