चैम्पियन्स ट्रॉफी ने किया पाकिस्तान का रुख, अफरीदी समेत कई दिग्गज हुए शामिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैम्पियन्स ट्रॉफी ने किया पाकिस्तान का रुख, अफरीदी समेत कई दिग्गज हुए शामिल 

चैम्पियन्स ट्रॉफी ने किया पाकिस्तान का रुख, अफरीदी समेत कई दिग्गज हुए शामिल

1 जून से शुरू होने वाली चैम्पियन्स ट्रॉफी में विश्व कुल आठ दिग्गज देश खेलेंगे। इन दिनों चैम्पियन्स ट्रॉफी विश्व के अलग- अलग देशों में घूम रही है। गुरूवार को यह पड़ोसी देश पाकिस्तान पहुंची है। जहां एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।  दूसरे टेस्ट में कम गेंदबाज़ी मिलने के बाद बल्लेबाज़ी क्रम में हुए छेड़छाड़ होने पर विराट कोहली को यह क्या कह गए सर रविन्द्र जडेजा

चैम्पियन्स ट्रॉफी ने किया पाकिस्तान का रुख, अफरीदी समेत कई दिग्गज हुए शामिल 1

चैम्पियन्स ट्रॉफी के लिए कराची शहर के अब्दुल सत्तार ईदी अनाथालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफ्रीदी शामिल होने आये थे। अफ्रीदी के साथ बिल्विस ईदी, फैसल ईदी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ अधिकारी भी मौजूद थे। वहां मौजूद बच्चों ने कार्यक्रम में शाहिद अफ्रीदी के साथ खूब मौज-मस्ती की।

महत्वपूर्ण बात यह है, कि बीते दिनों शाहिद अफ्रीदी पाकिस्तानी मीडिया में चर्ची का विषय बने थे। वजह यह थी, कि उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग की टीम पेशावर जालमी का साथ छोड़ दिया था। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया था, कि टीम का साथ निजी कारणों से छोड़ा है।

शाहिद ने अब्दुल सत्तार ईदी अनाथालय की तारीफ की और कहा, कि इस संस्थान का समाज में बहुत बड़ा योगदान है, क्योंकि मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है।  विराट कोहली को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान देखना चाहते है मिचेल जॉनसन

गौरतलब है, कि चैम्पियन्स ट्रॉफी में कुल आठ टीमें खेलेंगे। जिनमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्युजीलैंड, श्रीलंका व दक्षिण अफ्रीका शामिल है। चैंपियंस ट्रॉफी के सभी मैच इंग्लैंड के लंदन, बर्मिंघम और कार्डिफ में खेले जायेंगे।

ट्रॉफी की आठों टीमें दो ग्रुप में बंटी है। जिनमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका औऱ दक्षिण अफ्रीका ग्रुप बी में हैं। वहीं इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्युजीलैंड ग्रुप ए में शामिल हैं। बता दें कि भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को बर्मिंघम में खेला जायेगा।

Related posts