रिकॉर्ड तोड़ मैच जीताऊ पारी खेलने पर आईसीसी ने किया विराट कोहली की तारीफ, तो अफरीदी ने कह दी ये बात 1

अभी तक आपने अकसर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों के बीच तीखी नोंक-झोंक वाले ही वाक्ये देखे होगें। जहां पर दोनों देशों के क्रिकेटर एक- दूसरे पर आरोप- प्रात्यारोप लगाते ही रहते हैं, लेकिन जो काम शाहीद अफरीदी ने भारत के मैच जीतने के बाद किया है। वह काम दोनों देशों के बीच रिश्ते की नई शुरूआत सरीखी ही है। अफरीदी ने भारत के मैच जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली को जीत बाधाई देते हुए एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने विराट कोहली की तारीफ की है।

क्रिकेट के तीनों फार्म में 50 से अधिक औसत पर ट्वीट करके कहा..

विराट कोहली

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को जीत की बाधाई देते हुए तारीफ की। अफरीदी ने कोहली को तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक बल्लेबाजी औसत रखने पर बधाई दी है।

कोहली इस पारी के दौरान टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। उनके नाम 71 मैचों में 2441 रन हैं। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट में 50 पार औसत रखने के लिए बधाई दी है।

विराट कोहली

शाहिद अफरीदी ने आईसीसी के ट्वीट को रीट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कैप्शन दिया- ‘मुबारक हो विराट कोहली। आप एक शानदार खिलाड़ी हैं। मेरी कामना है कि आप लगातार कामयाबी हासिल करते रहें। दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का यूं ही लगातार मनोरंजन कराते रहें।’

टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने कोहली

विराट कोहली

कल खेले गए मैच के दौरान विराट ने एक और रिकार्ड अपने नाम कर लिया। कल के मैच के बाद विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे। उन्होंने अब तक 71 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 2441 रन बनाए थे। उनके इसी रिकार्ड को देखकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट में 50 पार औसत रखने के लिए बधाई दी है।

विराट कोहली
अफरीदी ने कई मौकों पर विराट की तारीफ की है। कोहली को इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके साथ ही वह इस प्रारूप में 11वीं बार यह उपलब्धि हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए वह टी20 इंटरनैशनल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शाहिद अफरीदी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (12) इस लिस्ट में टॉप पर हैं।