अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लगाया आफताब आलम पर एक साल का बैन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महिला से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को 1 साल के लिए किया निलंबित 

महिला से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को 1 साल के लिए किया निलंबित

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान का सफर अच्छा नहीं रहा और टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में शामिल नहीं हो सकी। इतना ही नहीं इस टीम के एक खिलाड़ी के कारण टीम को शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ा। जिसके बाद सख्त कार्रवाई करते हुए अफगानिस्तान बोर्ड ने उस खिलाड़ी पर एक साल का बैन लगा दिया गया है।

महिला से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को 1 साल के लिए किया निलंबित 1

जी हां, अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम पर आईसीसी वर्ल्ड कप की आचार संहिता का उल्लंघन करने की वजह से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक साल का बैन लगा दिया है। खबरों की मानें तो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अनुशासन समिति द्वारा की गई जांच के बाद आलम को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल के लिए बैन कर दिया है।

इस कारण लगाया गया है आलम पर बैन

वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा बनने के बाद आलम को बीच में ही घर वापस भेज दिया गया था। उस वक्त घटना को छिपाया गया था और आईसीसी की तरफ से कहा गया था कि उन्हें विशेष परिस्थितियों में वापस भेजा जा रहा है, वहीं बोर्ड की तरफ से कहा गया था कि उन्हें आचार संहिता तोड़ने की वजह से घर वापस भेजा गया है।

महिला से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को 1 साल के लिए किया निलंबित 2

हालांकि, बाद में इस बात का खुलासा हुआ और पता चला कि आलम ने एक महिला के साथ बदतमीजी कर दी थी। जी हां, साउथेम्प्टन के जिस होटल में टीम ठहरी थी, वहीं उनके द्वारा महिला अतिथि के साथ खराब व्यवहार करने के कारण बोर्ड ने उन्हें वापस भेजने का निर्णय लिया था।

महिला से छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी को 1 साल के लिए किया निलंबित 3

26 साल के आलम ने अफगानिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच 22 जून को खेला था। जिसमें उनकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन अंतत: टीम को भारत के खिलाफ 11 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। 23 जून को आईसीसी की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई की बैठक में उपस्थित नहीं होने के कारण मुख्य कोच फिल सिमंस ने आलम को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया था। आपको बता दें, वर्ल्ड कप में आलम ने 3 विकेट झटके थे।

अच्छा नहीं रहा वर्ल्ड कप 2019 का सफर

इंग्लैंड में हुए इस विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा। इस टीम ने वर्ल्ड कप में 9 मैच खेले और सभी मैच में हार गए। हालांकि अफगानिस्तान की टीम ने भारत और पाकिस्तान के लिए बहुत ही शानदार खेली लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाई।

Related posts