आईपीएल 2020

शनिवार को आईपीएल 2020 में 2 बड़े मुकाबले खेले गए। एक तरफ मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से हराया, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हार का स्वाद चखाया। तो आइए आपको बताते हैं कि सुपर शनिवार के बाद कौन सी टीम निकली जीत के साथ आगे और किसे मिली हार।

टॉप-4 में पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद

सुपर शनिवार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में आया बड़ा बदलाव, हैदराबाद ने लगाई लंबी छलांग 1

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले मैच में मुंबई ने 9 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। इसी के साथ पहले ही प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी मुंबई इंडियंस की टीम अब 18 प्वॉइंट्स के साथ अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद 5 विकेट से जीत दर्ज करके प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-4 पर पहुंच गई है।

सुपर शनिवार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में आया बड़ा बदलाव, हैदराबाद ने लगाई लंबी छलांग 2

वहीं हैदराबाद के हाथों रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब आरसीबी व दिल्ली की टीम के लिए प्ले ऑफ में पहुंचने की राह बेहद मुश्किल हो गई है, क्योंकि अगला मुकाबला इन दोनों ही टीमों के बीच खेला जाएगा।

नंबर-5 पर पहुंच गई किंग्स इलेवन पंजाब

सुपर शनिवार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में आया बड़ा बदलाव, हैदराबाद ने लगाई लंबी छलांग 3

सनराइजर्स हैदराबाद ने आरसीबी को हराकर नंबर-4 पर पहुंच गई है। इसी के चलते अब नंबर-4 पर मौजूद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई हैं। नंबर-6 पर काबिज है 12 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम।

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल पर सातवें स्थान पर है और प्ले ऑफ की रेस में बरकरार है। आठवें स्थान पर काबिज चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अब प्ले ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है, मगर पिछले 2 मैचों में टीम ने लगातार जीत दर्ज की है।

बताते चलें, रविवार को इस सीजन का आखिरी डबल हेडर मैच खेले जाएंगे। जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स व राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया।