भारतीय खिलाड़ी जो 7 साल से चल रहा टीम से बाहर अब पेश की विश्व कप के लिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

7 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए पेश की दावेदारी 

7 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए पेश की दावेदारी

क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी के लिए कमबैक करना सबसे ज्यादा ख़ुशी की बात है, क्योंकि उसको टीम से ड्राप तभी किया जाता है, जब उसका प्रदर्शन सबकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है, लेकिन अगर वह फिर से कम बैक करता तो इसका साफ़ मतलब है कि उसका प्रदर्शन शानदार रहा होगा, भारतीय टीम में भी एक ऐसा ही खिलाड़ी है जो 7 साल बाद टी 20 विश्व कप 2020 के साथ अपने कमबैक की पेशकश करने के लिए तैयार है. फिलहाल अभी वो विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन दिखा रहा है.

7 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए पेश की दावेदारी 1

युसूफ पठान भारतीय टीम में कमबैक को हैं तैयार

भारतीय

यह भारतीय टीम का वो शानदार खिलाड़ी है, जो अपने समय में सब विरोधी टीमों के पसीने छुड़ा देता था, लेकिन कुछ कारणों से और खराब फॉर्म से इनके करियर का अंत होने लगा और उसके बाद अब यह गुमनाम होने लगे थे, अब 7 साल बाद यह खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए तैयार है.

ऐसा हम इसलिए बोल रहे है क्योंकि विजय हजारे में इनका प्रदर्शन देख कर कोई भी इस बात को मान जाएगा कि उनका प्रदर्शन काबिले तारीफ है. पिछले कुछ सालों से उनको अपने खराब प्रदर्शन के कारण आलोचकों के निशाने पर रहना पड़ रहा था, जिसके चलते एक बार इरफ़ान पठान भी आलोचकों पर बरस गए थे.

विजय हजारे का प्रदर्शन देख हो जाएंगे हैरान

7 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस भारतीय खिलाड़ी ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए पेश की दावेदारी 2

अब हम आपको बताते हैं कि इन कारणों से वह टीम में वापसी कर सकते हैं, विजय हजारे में वह बड़ोदरा की तरफ से खेलते हैं, अभी तक उन्होंने 5 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 38.20 के औसत से 16 चौके और 10 छक्कों की मदद से  191 रन बनाए हैं, इस पारी में 2 अर्धशतक भी शामिल हैं.

इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 5 पारियों में 16.25 के औसत से 4 विकेट अपने नाम किये हैं, ऐसे में अगर उनका यह प्रदर्शन बरकरार रहा तो वह बहुत जल्द टीम में वापसी कर सकते हैं और साथ ही टी-20 विश्व कप में टीम का हिस्सा बन सकते हैं.

अब बात अगर इनके टी-20 करियर की हो तो इन्होने बल्ले से 18 पारियां खेली हैं, जिसमे उन्होंने 18.15 के औसत से 236 रन बनाये है, वहीं आईपीएल में उन्होंने 174 मैच खेले हैं, जिसमे कि उन्होंने 29.13 के औसत से 3204 रन बनाए हैं.

Related posts