CSK के प्रतिबंधित होने के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा फैसला

vinay mani tripathi / 24 October 2015

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पर दो साल का प्रतिबंध लगने के बाद अब उन खिलाड़ियों पर संशय बना हुआ है कि इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) आने वाले 2 सीज़न में इन सभी खिलाड़ियों का क्या होगा.

दोनों टीमों में कई बड़े नाम शामिल हैं. लेकिन जिस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को 2-2 वर्ल्ड कप दिलाए. अपनी टीम को आईपीएल में 2 बार चैंपियन बनाया सबकी नज़रें उस पर ज़मीं हैं कि अब उसका क्या होगा.

 जी हां इन सब चीज़ों से आप समझ गए होंगे कि हम भारतीय टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात कर रहे हैं. कप्तान धोनी को सीएसके ने आईपीएल के पहले सीज़न में ही सबसे महंगे 7.5 करोड़ रूपये की बोली लगाकर खरीदा था. जिसके बाद से लगातार सभी सीज़न में कप्तान धोनी सीएसके के साथ बने रहे.

लेकिन टीओआई स्पोर्ट्स की वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार, कप्तान एम एस धोनी सीएसके पर लगे 2 साल के प्रतिबंध के बाद टीम का साथ छोड़ सकते हैं और अगले 2 साल के लिए वो किसी और जर्सी में आईपीएल में खेलते नज़र आ सकते हैं.

 

एक सूत्र ने बताया कि, ”धोनी वनडे और टी-20 दोनों टीमों के कप्तान हैं ऐसे में भला वो आईपीएल को कैसे छोड़ सकते हैं.” साथ ही सूत्र ने कहा कि, ”धोनी पर ऐसा कोई प्रेशर भी नहीं है कि वो किसी और टीम में ना खेल सकें.”

 

हाल ही में बीसीसीआई के अध्यक्ष बने शशांक मनोहर की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया कि आईपीएल में अगले 2 साल के लिए 2 नई टीमों को मैका दिया जाएगा. जबकि सीएसके और आरआर 2 साल बाद से आईपीएल का हिस्सा होंगे.

 

हालांकि अभी जो दो नई टीमें होंगी उनके नामों को लेकर खुलासा नहीं हुआ है. लेकिन इन दोनों नई टीमों के मालिकों की नज़र अब वर्ल्ड क्रिकेट और आईपीएल के बेस्ट कप्तान और बल्लेबाज़ पर होंगी. 

Related Topics