विराट कोहली और भारतीय टीम ने इंग्लैंड के साथ किया कुछ ऐसा जो 86 साल से कोई नहीं कर सका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली और भारतीय टीम ने इंग्लैंड के साथ किया कुछ ऐसा जो 86 साल से कोई नहीं कर सका 

विराट कोहली और भारतीय टीम ने इंग्लैंड के साथ किया कुछ ऐसा जो 86 साल से कोई नहीं कर सका

भारतीय टीम ने 5 टेस्ट मैचो की सीरीज के चौथे मुक़ाबले में मुंबई के वानखेड़े मैदान पर मेहमान इंग्लैंड को पारी और 36 रनों से हराकर सीरीज पर 3-0 की अजय बढ़त बना ली हैं, जबकि सीरीज का आख़िरी मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जायेगा.
एक पारी और 36 रनों की बड़ी हार सही मायने में इंग्लैंड के लिए बेहद शर्मनाक हैं. इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास में यह 86 वर्षो बाद हुआ है, जब इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट मैच की पहली पारी में 400 या 400+ का स्कोर बनाया हो और फिर भी टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी हैं.

आखिरी बार वर्ष 1930 में ऐसा हुआ था जब इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 400+ का स्कोर खड़ा किया और फिर भी टीम को पारी की हार झेलनी पड़ी थी.

यह भी पढ़े: युवराज और हेज़ल की हनीमून की तस्वीरें आईं सामने, मगर ये क्या करते पकड़े गये दोनों?

मौजूदा सीरीज में राजकोट में खेले जाने वाले पहले टेस्ट को छोड़ दिया जाए तो, इंग्लैंड की टीम पूरी सीरीज में भारत से तीनों क्षेत्र में बेहद कमजोर दिखाई दे रही हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट पर गेंदबाज़ आदिल रशीद के आलावा इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाया हैं, जिस कारण इंग्लैंड की टीम 5 टेस्ट मैचो की सीरीज में 3-0 से पीछे हैं.

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला गया चौथा मैच विराट कोहली के शानदार दोहरे शतक (235) के लिए याद किया जायेगा. कोहली के आलावा सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय और नंबर 9 बल्लेबाज़ी करने उतरे जयंत यादव ने भी मैच में शतक लगाया, जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड की दोनों पारियों में 6-6 विकेट हासिल किये.

यह भी पढ़े: रिकार्ड्स : अश्विन की फ़िरकी से हुई रिकार्ड्स की बारिश, बना डाले 10 से अधिक रिकार्ड्स

भारतीय कप्तान विराट कोहली की शानदार पारी के बाद भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन ने कोहली के बारे में यह कहकर विवाद को जन्म दिया कि “कोहली ज्यादातर रन भारतीय परिस्तिथि में बनायें हैं और इस परिस्तिथि में उनकी कमियाँ खुलकर सामने नहीं आ रही हैं”.

एंडरसन की कोहली पर की गई इस तरह की टिपण्णी के बाद तेज गेंदबाज़ पर चौतरफ़ा हमला हो रहा हैं. पूर्व और मौजूदा समय के क्रिकेटरों वा क्रिकेट फैन्स ने एंडरसन के बयान की जमके निंदा की हैं.

Related posts