indian cricket team

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच कैनबरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिल गया है, जो भारतीय टीम का अगला जहीर खान बन सकता है. दरअसल, भारत को लंबे समय से एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की तलाश थी और अब उनकी यह तलाश पूरी होते हुए दिख रही है.

बाएं हाथ के टी नटराजन को मिला डेब्यू का मौका

लंबे समय बाद भारतीय टीम की खोज हुई पूरी, मिल गया अगला जहीर खान 1

चोटिल वरुण चक्रवर्ती की जगह भारतीय टीम में युवा टी नटराजन को टी-20 सीरीज के लिए मौका मिला था. हालांकि बाद में उन्हें बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए भी अपनी टीम में जोड़ लिया था.

टी नटराजन को सीरीज के तीसरे वनडे मैच में नवदीप सैनी की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. नवदीप सैनी शुरूआती दोनों वनडे मैच में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे, जिसके चलते टी नटराजन को भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिल गया.

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर टीम में बनाई जगह

लंबे समय बाद भारतीय टीम की खोज हुई पूरी, मिल गया अगला जहीर खान 2

नटराजन को उनके आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. टी नटराजन ने इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 16 मैच खेले, जिसमे उन्होंने 8.19 की इकॉनामी रेट से कुल 18 विकेट हासिल किये. उन्होंने इस आईपीएल में काफी अच्छी यॉर्कर गेंद की है, इसलिए उन्हें डेथ स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है.

बन सकते भारत के अगले जहीर खान

लंबे समय बाद भारतीय टीम की खोज हुई पूरी, मिल गया अगला जहीर खान 3

जहीर खान के संन्यास के बाद से ही भारतीय टीम एक अच्छे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए तरस रही थी, लेकिन टी नटराजन के पास ऐसी क्षमताएं हैं, जिससे वह जहीर खान की कमी को पूरा कर सकते हैं और लंबे समय बाद भारतीय टीम की यह तालश पूरी हो सकती है.

टी नटराजन भारत के लिए वनडे डेब्यू करने वाले 232वें खिलाड़ी बने हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि उनका क्रिकेट करियर कैसे आगे बढ़ता है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul