ऐशेज सीरीज के बाद इतिहास में अपना नाम दर्ज करेंगी यह तीन बड़ी टीमें | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऐशेज सीरीज के बाद इतिहास में अपना नाम दर्ज करेंगी यह तीन बड़ी टीमें 

ऐशेज सीरीज के बाद इतिहास में अपना नाम दर्ज करेंगी यह तीन बड़ी टीमें

अगले साल 2017/2018 अपने घरेलू सीजन में अॉस्ट्रेलिया ऐशेज खेलेगा. इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल 2017/2018 दिसंबर और जनवरी में ऐशेज सीरीज खेली जाएगी.

अगले साल 2017/2018 अॉस्ट्रेलिया घरेलू सीजन में ऐशेज सबसे महत्वपूर्ण सीरीज होगी, लेकिन सबसे ज्यादा दिलचस्पी और इंतजार लोग टी ट्वेंटी ट्राई सीरीज का कर रहें हैं.

यह भी पढ़े : जब एक ऑस्ट्रेलियाई महिला ने उस्मान ख्वाजा को समझ लिया पाकिस्तानी खिलाड़ी

2018 फरवरी में पहली बार कोई अंतर्राष्ट्रीय टी ट्वेंटी ट्राई सीरीज का आयोजन किया गया हैं. टी ट्वेंटी ट्राई सीरीज में अॉस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें शामिल होगी.

इस ट्राई सीरीज में तीनो टीमें एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मैच खेलेगी और फिर फाइनल मैच खेला जाएगा. इस टी ट्वेंटी ट्राई सीरीज के 3 मैच अॉस्ट्रेलिया तो 4 मैच न्यूजीलैंड में खेले जाएंगे.

इस टी ट्वेंटी ट्राई सीरीज का फाइनल न्यूजीलैंड में खेला जाएगा. टी ट्वेंटी ट्राई सीरीज का पहला मैच अॉस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला जाएगा. तो दूसरा मैच और तीसरा मैच अॉस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होबार्ट और मेलबर्न में खेला जाएगा.

फिर अगले 3 मैच न्यूजीलैंड में खेले जाएंगे. चौथा मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वेलिंग्टन में खेला जाएगा. तो पांचवां मैच न्यूजीलैंड और अॉस्ट्रेलिया के बीच अॉकलैंड में खेला जाएगा. ट्राई सीरीज का आखिरी मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हेमिलटन में खेला जाएगा.

फिर टॉप 2 टीमों के बीच अॉकलैंड में फाइनल मैच खेला जाएगा.

यह भी पढ़े : भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान चले क्रिकेट के दुसरे भगवन बनने की राह पर

अॉस्ट्रेलिया 2017/2018 घरेलू सीजन ऐशेज खेलेगा, और फिर इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा. उसके बाद ये एतिहासिक टी ट्वेंटी सीरीज खेली जाएगी, जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार होगा.

Related posts