After ashes series that is how wtc points table look like

एशेज सीरीज (Ashesh Series) में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में 146 रन से करारी मात दी। पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच (AUS vs ENG 5th Test) में पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 303 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 188 रनों पर ऑल आउट हो गई। फिर दूसरी पारी में कंगारू टीम ने 155 रन बनाए और इंग्लिंश टीम के सामने जीत के लिए 271 रनों का लक्ष्य रख दिया लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 124 रन ही बना पाई और ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज को 4-0 से अपने नाम कर लिया।  कंगारू टीम के इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में बड़ा बदलाव हुआ है।

प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया की लंबी छलांग

wtc points table

कंगारू टीम को मिली इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। कंगारू टीम दूसरे नंबर पर अपनी स्थिति और ज्यादा मजबूत कर ली जिससे पछाड़ना किसी के वश की नहीं है। जबकि इंग्लैंड की टीम 9वें नंबर पर लुढ़क गई है। ऑस्ट्रेलिया के 52 अंक है और इस टीम की जीत का प्रतिशत 86.66 है। वहीं, इंग्लैंड के 10 अंक हैं और इस टीम की जीत का प्रतिशत 9.25 है। इसके साथ ही श्रीलंका 24 पॉइंट्स के साथ पहले साथ पर है और इस टीम की जीत का प्रतिशत 100 है।

पांचवें स्थान पर मौजूद है Team India

wtc points table

गौरतलब है कि टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में पांचवें साथं पर है, जबकि चौथे स्थान पर भारत को हराने वाली टीम दक्षिण अफ्रीका है। दक्षिण अफ्रीका का जीत प्रतिशत 66.66 है और भारत का 49.07 है। वहीं,  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में न्यूजीलैंड दो हार, 1 ड्रॉ और एक जीत के साथ छठे नंबर पर है।

एक जीत से बदल रही WTC Points Table का समीकरण

wtc points table

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में वेस्टइंडीज आठवें और बांग्लादेश सातवें स्थान पर है। इन दोनों टीमों की जीत का प्रतिशत 25 है। वहीं, पाकिस्तान की टीम इस पॉइंट्स टेबल में 75 जीत प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। बात करें, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तो इस टूर्नामेंट में जीतने वाली टीम को 12 अंक मिलते हैं जबकि मैच ड्रॉ रहने पर 4 अंक मिलते हैं।