बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बाद फील्डिंग में भी छाएं उमेश यादव, किया रन आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बाद फील्डिंग में भी छाएं उमेश यादव, किया अद्भुत रन आउट 

वीडियो : बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बाद फील्डिंग में भी छाएं उमेश यादव, किया अद्भुत रन आउट

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रांची क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में उमेश यादव शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने पहले बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया और फिर गेंदबाजी में विकेट चटकाये और अब फील्डिंग से भी उन्होंने एक शानदार रन आउट किया है.

वीडियो : बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बाद फील्डिंग में भी छाएं उमेश यादव, किया अद्भुत रन आउट 1

उमेश ने रबाडा को किया रन आउट

वीडियो : बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बाद फील्डिंग में भी छाएं उमेश यादव, किया अद्भुत रन आउट 2

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने रांची टेस्ट में बल्ले के साथ शानदार योगदान दिया. उन्होंने मात्र 10 गेंदों की अपनी पारी में 31 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 5 गगनचुम्बी छक्के लगाये हैं. यह उमेश यादव के टेस्ट क्रिकेट करियर का सर्वोच्च स्कोर भी था.

साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में 30 रन से ज्यादा की पारी में सबसे अच्छा स्ट्राइक रेट रखने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उन्होंने गेंद के साथ भी पहली पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने 9 ओवर में मात्र 40 रन देकर कुल 3 विकेट हासिल किये हैं. वहीं उन्होंने फील्डिंग में भी अपना दम दिखाया है.

कगिसो रबाडा ने अश्विन के 38वें ओवर की पांचवी गेंद पर मिडऑन की तरफ एक शॉट खेला, उधर फील्डिंग कर रहे उमेश ने अपनी चुस्ती-फुर्ती दिखाते हुए पहले गेंद को रोका और फिर स्टंप में सीधा थ्रो कर दिया और इस तरह उन्होंने भारतीय टीम को कगिसो रबाडा का विकेट भी दिला दिया.

यहाँ देखें उमेश द्वारा किये गए के शानदार रन आउट का वीडियो

आप इस वीडियो में साफ़ देख सकते हैं, कि कैसे उमेश यादव ने अपनी शानदार चुस्ती-फुर्ती का नमूना पेश करते हुए कगिसो रबाडा को रन आउट कर दिया.

आपकों इस मैच की जानकारी देते हुए बता दें, कि भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 497 रन बनाकर घोषित की थी. भारत की पहली पारी के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में मात्र 162 रन के स्कोर पर ही आउट हो गई थी. भारत को पहली पारी के आधार पर 335 रन की एक बढ़ी बढ़त मिली थी.

Related posts