इस विवाद पर ट्रोल होने के बाद पाकिस्तान कैप्टन सरफराज अहमद को मिला भारतीय प्र

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कपड़े की वजह से मजाक बन रहे पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को मिला भारत का समर्थन 

कपड़े की वजह से मजाक बन रहे पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को मिला भारत का समर्थन

गुरुवार को विश्व कप का आगाज हो चुका हैं. ओवल के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के मुकाबले में इंग्लैंड ने अफ्रीका को 104 रनों से पटकनी दी. इस बार विश्व कप राउंड रॉबिन फॉर्मेट पर खेला जाएगा. 29 मई को बकिंघम महल में विश्व कप 201 9 की ओपनिंग सेरेमनी हुई, जिसमे की दस टीम के कप्तानो ने इंग्लैंड की रानी के साथ फोटो खिचवाई.  इस फोटो ने पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का सोशल साइट्स पर मजाक बना दिया.

क्यों उडी सरफराज अहमद की खिल्ली

सरफराज अहमद

29 मई को बकिंघम पैलेस में विश्व कप 201 9 की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान सभी कप्तानो ने इंग्लैंड की रानी के साथ फोटो खिचवाई. इस फोटो के सोशल साईट पर जाने के बाद से ही पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का मजाक बनने लगा. उस रात सरफराज ने पैलेस का नियम तोड़ कर पारंपरिक सलवार कमीज पहना और उसके ऊपर कोट. उनके इस वेश भूषा के कारण ही उनका मजाक उड़ाया गया. वही अन्य सभी टीमों के कप्तानों ने औपचारिक कपड़े पहने.

किसने उड़ाया मजाक, किसने किया सरफराज समर्थन

प्रसिद्ध कनाडाई पत्रकार ने इंग्लैंड की रानी से मुलाकात के दौरान प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए पाकिस्तान के कप्तान की आलोचना की. उनके ट्वीट ने एक बड़े विवाद को जन्म दिया. इस विवाद के बाद से ही न सिर्फ पाकिस्तान के लोगों ने बलिक भारतीय प्रशंसकों ने भी सरफराज का बचाव किया और उनके पहनावे को सही बताया.

पत्रकार ने अपने पहले ट्वीट में लिखा 

वही तारक ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा 

पूरे विवाद पर यह कहा सरफराज अहमद ने

जब इस पूरे विवाद को सोशल साईट पर आग पकड़ते देखा तो सरफराज ने आईसीसी विश्व कप 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसके बारे में बोलने का फैसला किया.

उन्होंने स्पष्ट किया कि यह निर्देश पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से था. जहां सलवार कमीज पहनने के निर्देश आए. उन्होंने यह भी कहा की अपने राष्ट्र के रीति-रिवाजों को आगे बढ़ाते हुए गर्व महसूस कर रहे.

सरफराज ने कहा

“सलवार कमीज हमारी राष्ट्रीय पोशाक है और मुझे बोर्ड से इन सभी चीजों को करने के निर्देश मिले इसलिए मैंने अपनी राष्ट्रीय पोशाक को बढ़ावा देने की कोशिश की. मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ कि दूसरे कप्तान सूट पहने हुए थे लेकिन मैंने राष्ट्रीय पोशाक पहनी हुई थी. ”

पाकिस्तान टीम की विश्व कप के लिए तैयारी

सरफराज अहमद

फिलहाल पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने इन सभी विवादों को दरकिनार करते हुए शुक्रवार को नॉटिंघम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले मैच पर ध्यान दिया. यह पाकिस्तान का इस विश्व कप का पहला मैच है. 16 जून को दो चिरप्रतिद्यंदी  भारत पाकिस्तान भिड़ेंगे.

यह रहे भारतीय समर्थकों के ट्वीट

Related posts