पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद जो रूट ने बढ़ाया अपने टीम का हौसला

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: जो रूट ने टूर्नामेंट के शुरुआत में ही कहा यह टीम जरुर बनाएगी सेमीफाइनल में जगह 

WORLD CUP 2019: जो रूट ने टूर्नामेंट के शुरुआत में ही कहा यह टीम जरुर बनाएगी सेमीफाइनल में जगह

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस बार का विश्व कप बहुत ही रोमांचक होने वाला है क्योंकी सभी टीमें बहुत ही मजबूत नजर आ रही है. पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया.

पाकिस्तान ने 14 रनों की जीत दर्ज की इंग्लैंड पर

पाकिस्तान

इस विश्व कप के छठे मैच में इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम आमने सामने थी. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने आये पाकिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत की.

पाकिस्तान की ओर से बाबर आज़म ने 63 रन, मोहम्मद हफीज ने 84 रन और कप्तान सरफराज अहमद ने 55 रन बनाए जिसकी मदद से पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट गँवा कर 348 रन बनाए. इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने 107 रन और जोस बटलर ने 103 रन बनाए.

जिसके बाद भी उनकी टीम 50 ओवर में 9 विकेट गँवा कर 334 रन ही बना पायी और मैच 14 रनों से हार गयी. इस मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज मैन ऑफ द मैच बने जिन्होंने मैच में 84 रन बनाने के अलावा 1 विकेट भी लिया था.

जो रूट ने पाकिस्तान से हार के बाद बढ़ाया टीम का हौसला

WORLD CUP 2019: जो रूट ने टूर्नामेंट के शुरुआत में ही कहा यह टीम जरुर बनाएगी सेमीफाइनल में जगह 1

इस हार के बाद जो रूट ने प्रेस कांफ्रेस में अपनी टीम का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि

” एक टीम के रूप में अब हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि घबराएं नहीं. हम जानते हैं कि एक सूत्र के रूप में, और एक टीम के रूप में हमारे लिए क्या काम करता है, लेकिन अन्य टीमों को खेलने की भी अनुमति है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” हमें यह सुनिश्चित करने के लिए मिला है कि हम जल्दी सीखें और कार्डिफ़ में वापसी करे. एक टीम के रूप में हमारी सबसे बड़ी ताकत में से एक है जिस तरह से हम चीजों के बारे में जाते हैं और जितना संभव हो उतना स्मार्ट होते हैं.”

रूट का मानना ये गलती नहीं होगी दोबारा

WORLD CUP 2019: जो रूट ने टूर्नामेंट के शुरुआत में ही कहा यह टीम जरुर बनाएगी सेमीफाइनल में जगह 2

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट का मानना है की इंग्लैंड की टीम 8 जून को बांग्लादेश के खिलाफ ये गलती नहीं करेगी. अपनी टीम के बारें में बताते हुए उन्होंने कहा कि

” इस प्रारूप की सुंदरता ये है कि मुझे विश्वास है कि टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम अपने बचे हुए खेलों में कुछ अच्छी क्रिकेट खेलें. मुझे लगता है हम एक ही गलती को दोबारा नहीं दोहराएंगे. मुझे यकीन है कि खिलाड़ी यह निश्चित करेंगे कि यह बांग्लादेश के खिलाफ एक बहुत ही अलग प्रदर्शन है.”

Related posts