धवन के चोटिल होने के बाद यह खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरूआत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद यह खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरूआत 

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद यह खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरूआत

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच विश्व कप 2019 का 18वां वनडे मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट स्टेडियम में 13 जून गुरूवार को खेला जायगा. इस मैच में भारत के लिए शिखर धवन व रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी नहीं, बल्कि कोई दूसरी जोड़ी पारी की शुरूआत करेगी. हम आपकों अपने इस ख़ास लेख में उस जोड़ी का ही नाम बताएंगे, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम के पारी की शुरूआत कर सकती है.

शिखर धवन चोटिल होने के चलते 2 मैचों से हुए बाहर

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद यह खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरूआत 1

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन अपने अंगूठे की चोट के चलते 2 मैच के लिए बाहर हो गए है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंग्स की एक गेंद अंगूठे पर लग गई थी. जिसके चलते वह चोटिल हो गए थे और मैच के दौरान फील्डिंग भी नहीं कर पाए थे. जब वह मात्र 24 रन पर थे. तभी उन्हें यह चोट लग गई थी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ राहुल-रोहित की जोड़ी करेगी पारी की शुरूआत

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद यह खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरूआत 2

रोहित शर्मा और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम के पारी की शुरूआत कर सकते हैं. दरअसल शिखर धवन चोटिल है. जिसकी वजह से केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका भी मिल सकता है.

बता दें, कि केएल राहुल ने पिछले मैच में नंबर-6 की पोजीशन पर बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह एक स्पेशलिस्ट ओपनर बल्लेबाज है, इसलिए धवन की जगह अब उन्हें ही रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरूआत करने का मौका मिलेगा.

इस प्रकार हो सकती है न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन के चोटिल होने के बाद यह खिलाड़ी करेगा न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी की शुरूआत 3

भारत : केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

बता दें, कि केएल राहुल को जहां ओपनिंग का मौका मिल सकता है. वहीं चोटिल शिखर धवन की जगह दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

हालांकि, दिनेश कार्तिक को नंबर-4 की पोजीशन पर खेलना का मौका मिलेगा. वह एक मध्यक्रम के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज है, इसलिए उन्हें भारतीय टीम मैनेजमेंट मध्यक्रम में ही खेलने का मौका देगा. टीम के पास विजय शंकर के रूप में भी शिखर धवन का एक विकल्प रहेगा.

Related posts