दूसरे वनडे में इंग्लैंड की जीत के बाद कुछ ऐसा है वनडे सुपर लीग का पॉइंट टेबल 1
कल पुणे में भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. कल खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और अब 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबर है. कल खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 336 रन बनाए. भारत के लिए लोकेश राहुल ने शानदार शतक लगाया तो विराट कोहली और ऋषभ पंत ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए और भारत ने 336 रन बनाए.
दूसरे वनडे में इंग्लैंड की जीत के बाद कुछ ऐसा है वनडे सुपर लीग का पॉइंट टेबल 2
ये लक्ष्य काफी बड़ा था, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तुफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए इस विशाल लक्ष्य को सिर्फ 44 ओवर में ही हासिल किया और एक कमाल की जीत हासिल की. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार शतक लगाया तो बेन स्टोक्स ने तुफानी 99 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड ने एक आसान जीत हासिल की. इस मैच के बाद आईसीसी वनडे सुपर लीग में क्या बदलाव हुए हैं इस बारें में आज हम आपको बताएंगे.
आईसीसी वनडे सुपर लीग की बात करें, तो इस लीग में हर टीम एक दूसरे के खिलाफ घर पर और बाहर 3-3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और 2020 से लेकर 2022 तक ये वनडे सुपर लीग खेली जाएगी और इसके तहत टीमों को 2023 वनडे विश्वकप खेलने को मिलेगा.
दूसरे वनडे में इंग्लैंड की जीत के बाद कुछ ऐसा है वनडे सुपर लीग का पॉइंट टेबल 3
अब फिलहाल भारत में 2023 का वनडे विश्वकप होगा उस वजह से भारतीय टीम के लिए ये वनडे सुपर लीग इतनी मायने नहीं रखती. फिलहाल इस वनडे सुपर लीग सीरीज में इंग्लैंड पहले नंबर पर मौजूद है. फिर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें मौजूद हैं. चौथे नंबर पर अफगानिस्तान मौजूद हैं. भारतीय टीम इस सीरीज में 8 वे नंबर पर मौजूद हैं.

Read More: IND vs ENG: आगे की सोचते हैं विराट कोहली, ये आईसीसी टूर्नामेंट जीतने के लिए दे दिया दूसरे वनडे की क़ुर्बानी

वैसे इस वनडे सुपर लीग सीरीज से कुछ टीमें सीधे 2023 वनडे विश्वकप के लिए क्वालिफाई करेगी और दूसरी निचले टीमों को फिर से क्वालिफाई राउंड खेलना होगा और उसके बाद उनको 2023 विश्वकप में खेलने का मौका मिलेगा. इस वनडे सुपर लीग सीरीज से टॉप 8 टीमें आगें जाएगी और विश्वकप का हिस्सा बनेगी.
दूसरे वनडे में इंग्लैंड की जीत के बाद कुछ ऐसा है वनडे सुपर लीग का पॉइंट टेबल 4

sagar mhatre

I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and...