कोहली की बेहतरीन पारी के बाद, ये विराट रिकॉर्ड किया अपने नाम 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एकबार फिर बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिला दी. इसी के साथ इस खिलाड़ी ने एक और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. विराट ने किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

कप्तान विराट कोहली ने 41 गेंदों में नाबाद 61 रनों की शानदार पारी खेल भारत को दिलाई जीत 

टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने 41 गेंदों में नाबाद 61 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली की पारी में 4 करारे चौके और 2 गगनभेदी छक्के भी शामिल हैं. कोहली ने 65वें टी-20 मैच में करियर का 19वां अर्धशतक लगाया है.

कोहली की बेहतरीन पारी के बाद, ये विराट रिकॉर्ड किया अपने नाम 2

किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा टी-20 में रन बनाने वाले खिलाड़ी 

465* विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, 463  मार्टिन गुप्तिल पाकिस्तान के खिलाफ, 436  अहमद शहजाद आयरलैंड के खिलाफ, 425 आरोन फिंच इंग्लैंड के खिलाफ, 424 मार्टिन गुप्तिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 

आखिरी मैच में भारत ने मैच जीत सीरीज की बराबरी कर ली 

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में 6 विकेट से मात देकर 3 मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 164 रन बनाए और टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने की चुनौती के लिए 165 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 19.4 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 168 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया.

कोहली की बेहतरीन पारी के बाद, ये विराट रिकॉर्ड किया अपने नाम 3

कोहली के अलावा क्रुणाल पंड्या ने किया बेहतरीन प्रदर्शन 

इस मैच में क्रुणाल पंड्या ने 36 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे, जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला. टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा 117 रन बनाने वाले शिखर धवन को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड दिया गया.

ऋषभ पंत और राहुल का प्रदर्शन रहा खराब 

इसके बाद कोहली और लोकेश राहुल (14) क्रीज पर उतरे. राहुल ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी आते ही चलते बने. इस तरह भारत ने अपने अगले दो विकेट 108 रन के स्कोर पर गंवाए.

कोहली की बेहतरीन पारी के बाद, ये विराट रिकॉर्ड किया अपने नाम 4

दुसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने दुसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाएं. जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में शिखर धवन ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया.

टीम में अगर रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन मैच में बढ़िया प्रदर्शन ना करें तो टीम को हार का सामना करना पड़ता है. विश्व कप को देखते हुए मध्यक्रम के बल्लेबाजों का ऐसा प्रदर्शन टीम के लिए सही नहीं साबित हो रहा है.

कोहली की बेहतरीन पारी के बाद, ये विराट रिकॉर्ड किया अपने नाम 5

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें. 

 

Leave a comment