विराट कोहली ने लॉर्ड्स टेस्ट में हार के बाद दिया बड़ा बयान
Connect with us

इंटरव्यूज

ENGvsIND : लॉर्ड्स में 159 रन और 1 पारी से हारने के बाद विराट कोहली ने इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था. अब लॉर्ड्स में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम को पारी व 159 रन की एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है.

भारतीय बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए है. पहली पारी में जहां भारतीय टीम मात्र 107 रन पर आउट हो गई थी. वही दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 130 रन पर ही आउट हो गई. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 7 विकेट के नुकसान पर 396 रन में घोषित की थी.

इंग्लैंड डिजर्व करता था जीत 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम की लगातार दूसरी हार से काफी मायूस नजर आये है. टीम की हार के बाद उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“ईमानदारी से कहू तो यह टीम की हार बहुत ही निराशाजनक है, इस हार पर हमारे पास गर्व करने के लिए कुछ नहीं है. पहली बार पिछले पांच टेस्ट में हम खेल से पूरी तरीके से बाहर थे और इसका श्रेय इंग्लैंड को भी जाता है. उनका यह लाजवाब प्रदर्शन था. उन्होंने एक टीम के तौर पर अच्छा खेला और वह यह जीत डिजर्व करते थे.

नहीं सोच सकते है, कि परिस्थियां हमारे हक़ में नहीं

कप्तान कोहली ने आगे कहा,

“हम इस बारे में यह नहीं सोच सकते है, कि यहां की परिस्थियां हमारे हक़ में नहीं है. अगर आप यहां आये है, तो आपकों परिस्थितयों के साथ सामंजस्य बैठाना पड़ता है. कभी आपकों हरी घास वाली पिच भी मिलेगी. आप बैठकर यह नहीं कह सकते है, कि परिस्थियां हमारे हक़ में नहीं थी. 

हमारे गेंदबाज मैच में ठीक थे, उन्होंने अपने प्रदर्शन में निरंतरता भी दिखाई है. मौसम का आप अनुमान नहीं लगा सकते थे. मुझे लगता है, कि हम मैच से पहले अपना सही कॉम्बीनेशन भी गेम में नहीं चुन पाये. अगले मैच में हम सब सही करने करने का प्रयास करेंगे. अगले मैच के लिए हमारे पास पांच दिन है. इस समय सब ठीक हो जाना चाहिए.”

वर्कलोड की वजह से, पीठ में आ रही बार-बार समस्या

कप्तान कोहली ने आगे अपनी चोट को लेकर कहा,

“हाँ, वर्कलोड की वजह से, मुझे अपने पीठ के निचले हिस्से में बार-बार समस्या आ रही है. मुझे भरोसा है, कि मैं आने वाले पांच दिनों के समय में ठीक हो जाऊंगा.”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Must See