विश्व कप सेमीफाइनल में हारने के बाद भी इन 4 खिलाड़ियों ने जीत लिया क्रिकेट प्रेमियों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप सेमीफाइनल में हारने के बाद भी इन 4 खिलाड़ियों ने जीत लिया क्रिकेट प्रेमियों का दिल 

विश्व कप सेमीफाइनल में हारने के बाद भी इन 4 खिलाड़ियों ने जीत लिया क्रिकेट प्रेमियों का दिल

विश्व कप 2019 मे 10 जुलाई को भारतीय टीम न्यूजीलैंड से 18 रन से हार कर सेमिफाइनल नॉक आउट टूर्नामेंट से बाहर हो गए. कल के मैच मे भारतीय टॉप ऑर्डर्स लड़खड़ा गए. इसी के साथ 14 जुलाई को लॉर्ड्स मे फाइनल खेलने का सपना भी भारत का टूट गया. इसके बाद भी टीम मे चार ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बल्लेबाजी  और गेंदबाजी से सबके दिल जीत लिए हैं.

1 . रविन्द्र जडेजा ने विश्व कप सेमीफाइनल मे जीता दिल

विश्व कप

विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले मे जडेजा ने सबका दिल जीत लिया. जडेजा ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया. 9 जुलाई को गेंदबाजी करते समय जडेजा ने न्यूजीलैंड  के विकेट कीपर का विकेट झटका.

इसके बाद 10 जुलाई को वह 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे, उस समय ऐसा लग रहा था कि मानो भारतीय टीम अब नही जीतेगी. पर जडेजा और धोनी की साझेदारी ने भारतीय टीम और प्रशंसकों को जीत की आश को बरकरार रखा.

उन्होंने अपनी पूरी पारी मे 4 चौके और 4 छक्के जड़े, और 59 गेंदों पर 77 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने एक गलत शॉट खेला और पवेलियन चले गए. इसके बाद जडेजा की आलोचना करने वाले भी उनकी तारीफ करने लगे.

2. रोहित शर्मा भी रो दिए मैच के बाद

विश्व कप

हिटमैन रोहित शर्मा ने अपने बल्ले के कमाल से सबका दिल जीत लिया उन्होंने पूरे टूर्नामेंट मे 5 शतक बनाए जो विश्व कप इतिहास मे सबसे ज्यादा है.

कल भले ही रोहित का बल्ला न चला हो पर किसी को उनसे कोई शिकायत नहीं है क्योंकि शिखर के चोटिल होने के बाद सलामी बल्लेबाज के रूप पर उन पर बहुत भार था क्योंकि उनके साथी केएल राहुल का खराब प्रदर्शन सबके सामने है.

इसके बाद भी मैच के बाद रोहित के रोने वाली तस्वीरों ने सबको झकझोर के रख दिया, हरदम हसने वाले रोहित की आंखों मे आज आंसू नजर आ रहे थे.

3. जसप्रीत बुमराह ने विश्व कप मे जीता सबका दिल

विश्व कप

बूम बूम बुमराह यह वो गेंदबाज है जिसकी दीवानी हर क्रिकेट टीम है, बुमराह इस विश्व कप मे सबसे ज्यादा मेडेन  ओवर डालने वाले गेंदबाज हैं.

अब सब सोच सकते हैं, कि इनको ज्यादा विकेट नही मिले, क्योंकि हर बल्लेबाज की हिम्मत नहीं इनकी गेंदों पर बल्ला चलाये, बल्लेबाज पहले ही सोच लेता है कि बुमराह की गेंद से बच कर खेलेंगे, जब किसी गेंदबाज की गेंद को कोई खेलेगा ही नहीं तो विकेट कैसे जाएगा.

कल के मैच मे बुमराह ने 10 ओवर खेले और उसमे सिर्फ 39 रन दिए और 1 मेडेन ओवर भी शामिल है, सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने 1 विकेट भी झटका है.

4. हार्दिक पंड्या ने जीता विश्व कप मे सबका दिल

विश्व कप सेमीफाइनल में हारने के बाद भी इन 4 खिलाड़ियों ने जीत लिया क्रिकेट प्रेमियों का दिल 1

हार्दिक पंड्या ऑल राउंडर भारतीय टीम हार्दिक ने कई मैचों मे शानदार प्रदर्शन किया. गेंदबाजी मे हार्दिक ने 10 ओवर डाले और 55 रन देकर एक विकेट झटका. वही बल्लेबाजी मे भी उन्होंने 62 गेंदों पर 32 रन दिए, वो भी 51.61 के रन रेट से.

आखिरी मे उन्होंने भी एक खराब शार्ट खेल कर पवेलियन का रास्ता नाप लिया. कल के मैच को देख केर ऐसा लग रहा था की भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का सबसे कम स्कोर दे कर जाएगी. पर जादू चला महेंद्र सिंह धोनी और जडेजा का जिन्होंने एक समय पर न्यूजीलैंड का पसीना छुड़ा दिया.

Related posts