Team India World Cup 2023

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आयोजन भारत में हुआ है जिस वजह से सभी भारतीय फैंस को टीम इंडिया (Team India) से काफी उम्मीदें हैं कि वह एक बार फिर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाए। हालांकि अब ये देखने वाली बात होगी की क्या टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतेगी या नहीं। लेकिन यह फिक्स है कि वर्ल्ड कप हारते ही चार भारतीय खिलाड़ी संन्यास का एलान कर देंगे। तो आइए जानते हैं कि वो चारों खिलाड़ी कौन हैं जो वर्ल्ड कप (World Cup) के खत्म होते ही संन्यास लेने वाले हैं।

World Cup 2023 में भारतीय टीम का सफर

Team India World Cup 2023

Advertisment
Advertisment

हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगवाई में भारतीय टीम ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है, टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में अब तक कुल 4 मुकाबले खेले हैं जिन चारों ही मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत मिली है। लेकिन इंडियन टीम के लिए आगे भी ऐसे ही जीत पाना आसान नहीं होगा। जिस वजह से टीम इंडिया वर्ल्ड कप (World Cup) भी हार सकती है। अगर ऐसा होता है तो टीम के चार खिलाड़ी पक्का संन्यास ले लेंगे।

बता दें कि वो चारों खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के सबसे बड़े स्टार खिलाड़ियों में शुमार हैं। इन खिलाड़ियों की लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और आर अश्विन (R Ashwin) का नाम शामिल है।

वर्ल्ड कप हारते ही कर देंगे संन्यास का ऐलान

अगर भारतीय टीम को वर्ल्ड कप (World Cup) में हार मिलती है तब इन चारों ही खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा, जिसके बाद लगातार टीम से बाहर होने की वजह से खिलाड़ियों को संन्यास का ही एलान करना पड़ेगा। पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, जिसके तुरंत बाद टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया था और वह अभी तक टी20 टीम में वापसी नहीं कर सके हैं। उन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा का भी नाम मौजूद है।

यह भी पढ़ें: ‘उन दोनों को बाहर निकालो…’ इन 2 खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी चाहते हरभजन सिंह, कहा सूर्या और शमी को मिले मौका

Advertisment
Advertisment