////

WATCH: आउट हो कर पवेलियन लौटते हुए रो पड़े महेंन्द्र सिंह धोनी, देख भर आयेंगी आंखे

मेनचेस्टर का मैदान, विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल, मैदान पर कीवी और ब्लीड ब्लू, पिच पर महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार. और दो रन को पाने के लिए माही ने दौड़ लगाई पर किस्मत ने कमाल दिखाया और गप्टिल के हाथों धोनी रन आउट ठीक उसी प्रकार जैसे उन्होंने अपने पहले मैच मे विकेट गंवाया था. उसके बाद स्टैंड पर खड़े सभी क्रिकेट और माही प्रेमियों की आंखे छलक पड़ी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

महेंद्र सिंह धोनी की आंखों से निकले आंसू

महेंद्र सिंह धोनी

मैनचेस्टर की भीड़ और प्रशंसक अपने पसंदीदा भारतीय बल्लेबाज और विकेट कीपर एमएस धोनी के क्रीज पर पहुंचने से कुछ इंच कम होने के कारण आउट होने के बाद पिन ड्रॉप साइलेंस हो गई और आईसीसी विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल में टकराव के दौरान उसे रन आउट घोषित कर दिया गया.

यह रन आउट भारत को बहुत महंगा साबित हुआ क्योंकि इसके बाद भारत के जीत की उम्मीद भी पवेलियन लौट गयी और भारत 18 रन से विश्व कप जीतने का सपना भी हार गया.

विश्व कप के बाद धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा किए जाने की अटकलों के साथ, प्रशंसकों ने ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर अपने प्यार का इजहार करने के लिए अपने दिल की बात उस इंसान को बोल दी, जिसने पिछले 15 सालों से सबके दिलों पर कब्जा कर रखा है.

भारतीय टीम का सेमीफाइनल का मुकाबला

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के हाथ से मैच निकालने का श्रेय जीतना भारतीय बल्लेबाजों को जाता है उतना ही इंग्लैंड की  बारिश को भी जाता है, जिसने पिच को बर्बाद कर दिया. भारत पहले टॉस हारा और फिर मैच.

भारतीय टीम को हरदम से बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था. पर पिछले कुछ दिनों से और ख़ास कर इस विश्व कप टूर्नामेंट मे भारत की बल्लेबाजी से ज्यादा कमाल गेंदबाजी ने किया है.

न्यूजीलैंड  के खिलाफ सलामी बल्लेबाज रोहित और राहुल सिर्फ 1 -1 रन बनाकर पवेलियन चले गए. इसके बाद मैदान पर आए विराट कोहली जिनसे लोगों को थी विराट आशाएं पर उन्होंने भी कुछ खास नही किया बीएस वो भी 1 रन बनाकर पवेलियन चले गए. ऋषभ पंत ने कुछ शॉट्स दिखाए और 32 रन भारत के खाते मे जोड़े.

महेंद्र सिंह धोनी के लिए किये गए यह ट्वीट

https://twitter.com/Prabhat28432285/status/1149129564234272768

देखें कैसे रो पड़े महेंद्र सिंह धोनी