चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा 

चैंपियंस ट्रॉफी से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

जहा एक तरफ कल रविवार को भारत ने इंग्लैंड में न्यूजीलैंड की टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 45 रनों से हरा दिया था. तो भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत अच्छी खबर आई थी. मगर उसके बाद कल भारत के क्रिकेट प्रेमियों के लिए रविवार को एक बहुत बुरी खबर भी आई क्योंकि बंगाल की तरफ से और पूर्व क्षेत्र की तरफ से खेलने वाले तपन ज्योति बनर्जी का आज लम्बी बीमारी के बाद बंगाल के ही एक अस्पताल में निधन हो गया. तपन ज्योति बनर्जी की उम्र 73 वर्ष की थी.  तपन ज्योति बनर्जी के दो बेटिया व पत्नी है.वीडियो : पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले धोनी ने दिखाया अपना रौद्र रूप, एक बार फिर से साबित किया खुद को सबसे तेज

18 साल के लम्बे अंतराल तक खेला था प्रथम श्रेणी क्रिकेट

तपन ज्योति बनर्जी ने बंगाल की तरफ से और पूर्व क्षेत्र के लिए 1965/66 से 1982/83 तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला. वो अपने ऑलराउंड     प्रदर्शन के लिए जाने जाते थे. हलाकि वह अपने लम्बे करियर में मात्र 18 मैच ही खेल पाए थे.

ऐसा रहा था तपन ज्योति बनर्जी का प्रदर्शन 

तपन ज्योति बनर्जी कानपूर में जन्मे थे. मगर बंगाल की तरफ से खेलते थे. तपन ज्योति बनर्जी ने  18 प्रथम श्रेणी मैचों में 217 रन बनाये और 47 विकेट लिए. वह एक दाएं हाथ के बल्लेबाज और एक दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज थे.

तपन ज्योति बनर्जी के निधन पर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा 

 “कुछ महीने पहले उनको मस्तिष्क का दौरा पड़ा था. रविवार की रात को वह कोमा में भी चले गए थे,जिसके बाद कल रात को  लगभग 11 बजे उन्होंने अंतिम बार सांस ली उनकी म्रत्यु का हमें बहुत दुःख है. बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन इस दुःख की घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़ी है और उनके परिवार को हर सम्भव मदद करने को भी तैयार है”न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में खूब चला कोहली और धवन का बल्ला सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

पिछले कुछ दिनों में क्रिकेट से जुड़े कई लोगो का हो चूका है निधन 

पिछले कुछ दिनों में क्रिकेट से जुडी कई हस्तियों का निधन हो चूका है. भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज किरण आशर का भी  27 मई शनिवार को मुंबई में निधन हो गया था. मुंबई के जसलोक अस्पताल में निधन से पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज किरण आशर 69 वर्ष के थे. भारतीय क्रिकेटर रवि चन्द्रन आश्विन के भी दादाजी का 27 मई शनिवार को चेन्नई में निधन हो गया था.

Related posts