वर्ल्ड कप में नहीं मिला मौका, तो टीम इंडिया छोड़ इस टीम के कप्तान बन गए वाशिंगटन सुंदर, अब वहीं से खेलेंगे क्रिकेट 1

भारत में अभी वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू हो चुकी हैं। आज से यानी 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने जा रहा है। पहले मुकाबले में पिछले वर्ल्ड कप की दोनों फाइनलिस्ट टीमें इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड आमने-सामने होंगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये मुकाबला खेला जाएगा। वर्ल्ड कप के बीच में हीं भारत में सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी का भी आयोजन होना है।

16 अक्टूबर से सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी का पहला मुकाबला खेला जाएगा। क्योंकि भारतीय टीम इस दौरान वर्ल्ड कप में व्यस्त रहेगी ऐसे में कई बड़े खिलाड़ी इसका हिस्सा नहीं हो पाएंगे। इसी बीच तमिलनाडु की टीम में बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में इस युवा खिलाड़ी को टीम की कमान सौंपी गई है। आइए जानते हैं पूरी खबर।

Advertisment
Advertisment

वाशिंगटन सुंदर संभालेंगे तमिलनाडु की कमान

वर्ल्ड कप में नहीं मिला मौका, तो टीम इंडिया छोड़ इस टीम के कप्तान बन गए वाशिंगटन सुंदर, अब वहीं से खेलेंगे क्रिकेट 2

भारतीय टीम इस समय वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है। आज से यानी 5 अक्टूबर को वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होना है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत की वर्ल्ड कप टीम में शानदार ऑफ स्पिन ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर को जगह नहीं मिली है।

वाशिंगटन सुंदर वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज में वाशिंगटन सुंदर को शामिल किया था। जिसमें उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। सीरीज के तीसरे मुकाबले में तो उन्होंने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी। अब उन्हें तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने 15 अक्टूबर से शुरू होने जा रही सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में टीम की कमान सौंपी है। आपको बता दें कि तमिलनाडु की टीम में दिनेश कार्तिक भी खेलते हुए दिख सकते हैं।

World Cup की टीम में नहीं मिली जगह

टीम इंडिया के युवा ऑल राउंडर वाशिंगटन सुंदर पिछले काफी समय से टीम इंडिया की पर से खेल रहे हैं। न सिर्फ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है बल्कि कई मुकाबले जिताए भी हैं। जिनमें ऑस्ट्रेलिया के गाबा में हुआ ऐतहासिक टेस्ट मैच भी है। भारतीय पिचों को देखते हुए  वाशिंगटन सुंदर को टीम में चुना  जा सकता था। लेकिन उनकी जगह इस बार मैनेजमेंट ने रविचंद्रन आश्विन पर भरोसा जताया है।

Advertisment
Advertisment

Also Read: टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की पत्नी ने रचा इतिहास, एशियन गेम्स में मेडल जीत देश को किया गौरवान्वित

Neelesh Ojha

Failed cricketer turned writer.