पीएसएल में हुई फिक्सिंग की वजह से आईपीएल के लिए सतर्क है बीसीसीआई की एंटी करप्सन यूनिट 1

अभी चल रही पाकिस्तान सुपर लीग में कई खिलाड़ी स्पॉट फिक्सिंग में पकड़े गए है, जिन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बर्खाश्त कर दिया है. पाकिस्तान सुपर लीग दुबई में खेला जा रहा है, लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल मैच लाहौर में खेला जायेगा. वेस्ट इंडीज सीरीज से पहले बोले आईपीएल 2017 के सबसे महंगे खिलाड़ी

पाकिस्तान सुपर लीग में हुई इस स्पॉट फिक्सिंग की वजह से बीसीसीआई एंटी करप्सन यूनिट अपने घरेलू टूर्नामेंट आईपीएल के लिए थोड़ी ज्यादा सतर्क हो गयी है.

दिल्ली पुलिस के पूर्व कमिश्नर और बीसीसीआई एंटी करप्सन यूनिट के मुख्य नीरज कुमार ने कहा, “आईपीएल में हमेशा बीसीसीआई की एंटी करप्सन यूनिट ही चार्ज लेती हुई आई है, लेकिन इस बार आईसीसी की एंटी करप्सन सिक्यूरिटी यूनिट भी इस पर अपना पूरा ध्यान देगी.”

नीरज कुमार ने आगे कहा, “हमने इस बार कड़ी सिक्यूरिटी के लिए आईसीसी की एंटी करप्सन सिक्यूरिटी यूनिट को आमंत्रित किया है, क्योंकि हम नहीं चाहते पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तरह हमारा कोई भी खिलाड़ी इस तरह की गलती करे.”  आईपीएल 10 के ऐड के लिए तैयारी हुई खत्म, पहले ऐड में नजर आयेंगे परेश रावल

अभी अभी पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम के खिलाड़ी शरजील खान और खालिद लतीफ़ को स्पॉट फिक्सिंग में पकड़ा गया था, जहाँ उन्हें इस लीग के बीच से ही बाहर कर दिया गया और कुछ समय बाद इन पर हुई जाँच पड़ताल के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को क्रिकेट से बर्खाश्त कर दिया गया.

जब नीरज कुमार से उनकी पोजीशन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अभी तो मैं इस यूनिट का मुख्य हूँ, लेकिन जिस तरह सुप्रीम कोर्ट की वजह से बीसीसीआई के अधिकारियों को बदला जा रहा है, उसके बाद मैं कुछ नहीं कह सकता. ये तो तभी पता चलेगा, जब आईपीएल शुरू होगा.”

2017 के आईपीएल के सीजन की शुरुआत 5 अप्रैल से होगी. आईपीएल-2017 के मिलेनियर बेन स्टोक्स का शुरू हुआ रियलिटी टेस्ट