एशिया कप फाइनल में शतक लगाने के बाद, बदल गई है इस बल्लेबाज की किस्मत

Adarsh kumar / 17 October 2018
एशिया कप

एशिया कप का फाइनल मुकाबला बांग्लादेश और भारत के बीच था.  बांग्‍लादेश ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की टीम के सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने बेहतरीन शतक भी बनाया. लेकिन उनकी टीम  यह मैच हार गई. 117 गेंद पर 121 रन की शानदार पारी खेलकर बांग्‍लादेश के विकेटकीपर बल्‍लेबाज लिटन दास ने खूब वाहवाही बटोरी.

दास ने साल 2015 में वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था

अब इस बल्लेबाज का मानना  है कि फाइनल मुकाबले में खेली गई पारी उनके करियर में टर्निंग प्‍वाइंट साबित हो सकती है. बता दें, ये उनके करियर का पहला वनडे शतक है. दास ने साल 2015 में वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. इसके बाद से ही वो केवल 18 वनडे मुकाबले टीम के लिए खेल पाए हैं. वो कभी भी टीम के स्‍थाई सदस्‍य नहीं रहे हैं.

एशिया कप
एशिया कप

 लिटन दास ने कहा,

“पहला वनडे शतक मेरे लिए काफी खास है.पिछले कुछ समय में मैं काफी बेकफुट पर था. मेरे लिए अच्‍छा प्रदर्शन करना काफी जरूरी था. इस वक्‍त मेरा लक्ष्‍य अपनी फॉर्म को बरकरार रखने का है. जब भी मैं घरेलू क्रिकेट खेलता हूं तो मेरी फॉर्म अच्‍छी रहती है. मैं चाहता हूं कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में भी मैं ऐसा ही प्रदर्शन आगे जारी रखूं.”

एशिया कप
एशिया कप

लिटन दास ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट ने सबसे तेज दोहरा शतक बना दिया है 

गौरतलब है कि,एशिया कप से वापस देश लौटने के बाद लिटन दास ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट ने सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी बनाया है. उन्‍होंने इस मैच में 142 गेंद पर 203 रन बनाए.

लिटन दास ने आगे कहा,

“मेरे लिए हर मैच काफी जरूरी है. एक मैच ही किसी भी खिलाड़ियों के करियर में निर्णायक साबित हो सकता है.मैं पहले अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर रहा था.स्‍वाभाविक तौर पर मेरी काबिलियत पर सभी को शक जरूर होगा. अच्‍छा प्रदर्शन करने के बाद मुझपर से काफी प्रेशर हल्‍का हो गया है.मुझे लगता है कि क्रिकेट  दिमांग का खेल है. अगर आप दिमागी रूप से स्‍पष्‍ट हो तो आप जरूर अच्‍छा प्रदर्शन करोगे.”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Cricket News in Hindi और WWE News In Hindi के लिए SPORTZWIKI HINDI फॉलो करे. आप हमे हमारे Facebook पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं.