रोहित के बाद एक और कप्तान ने दर्ज किया तीन बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

किंग्स XI पंजाब हुई आईपीएल से बाहर साथ ही अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा गये अश्विन 

किंग्स XI पंजाब हुई आईपीएल से बाहर साथ ही अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा गये अश्विन

आईपीएल के इस मंच पर हर रोज़ कुछ नया देखने को मिलता है. इसी के साथ यह ऐसा प्लेटफार्म है, जहाँ हर रोज नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. हर खिलाड़ी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हुए ही मैदान पर उतरता है. पर न चाहते हुए भी कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी बन जाते हैं जो काफी शर्मनाक साबित होते हैं.

अश्विन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

किंग्स XI पंजाब हुई आईपीएल से बाहर साथ ही अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा गये अश्विन 1

ऐसा ही एक रिकॉर्ड कल चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में बन गया जो काफी शर्मनाक है. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन लगातार तीसरी बार 0 रन बनकर आउट हो गए. इससे पहले आईपीएल के 11वें सीजन में यह रिकॉर्ड में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज है.

रोहित के बाद अब अश्विन का नाम

किंग्स XI पंजाब हुई आईपीएल से बाहर साथ ही अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा गये अश्विन 2

कल दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए बेहद महत्वपूर्ण मैच में मुंबई 11 रन से हारकर बाहर हो गई. मुंबई के बाहर होने की सबसे बड़ी वजह खुद कप्तान रोहित शर्मा रहे. 14 मैचों में उनके नाम पर 286 रन ही रहे. तीन मैच तो ऐसे थे, जिसमें वह जीरो पर आऊट हो गए. इन तीन जीरो के कारण रोहित अपने नाम एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करा गए जिसे अब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने अपने नाम कर लिया है.

तीन बार शून्य पर आउट हुए कप्तान 

किंग्स XI पंजाब हुई आईपीएल से बाहर साथ ही अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा गये अश्विन 3

दरअसल आईपीएल के किसी एक सीजन में बतौर कप्तान तीन बार जीरो पर आऊट होने का रिकॉर्ड अब तक रोहित शर्मा के नाम पर था. जबकि अश्विन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में 0 पर अपनी विकेट गंवाकर यह रिकॉर्ड रोहित के साथ बराबर कर लिया. अश्विन इससे पहले राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी 0 पर आऊट हो गए थे.

ऐसा रहा मैच का हाल 

किंग्स XI पंजाब हुई आईपीएल से बाहर साथ ही अब तक का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा गये अश्विन 4
photo credit:bcci

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 153 रनों पर सिमट गई. शुरू में 100 रन के अंदर 5 विकेट गंवाने के बाद पंजाब की हालत बेहद खराब थी. लेकिन करूण नायर ने 5 छक्के और 3 चौके की मदद से 26 गेंदों पर 54 रन बनाकर पारी को 150 रनों के पार पहुंचा दिया.

इसके बाद पंजाब के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर किंग्स के सुरेश रैना ने नाबाद 61 और दीपक चाहर ने 39 रन के साथ पांचवें विकेट की 56 रन की साझेदारी की बदौलत 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज कार ली.

Related posts

Leave a Reply