रोहित शर्मा के बाद हार्दिक और बुमराह नहीं यह 26 साल का खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट का कप्तान 1

रोहित शर्मा: भारतीय टीम अभी आयरलैंड के दौरे पर है जहां टीम 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। आयरलैंड और इंडिया के बीच अबतक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें टीम इंडिया के पहले 2 मैच जीतकर सीरीज जीत ली है। आयरलैंड दौरे पर टीम में मात्र सीनियर खिलाड़ी में कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हैं और बाकी सब युवा खिलाड़ी टीम में शामिल है।

बता दें कि, टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब जल्द ही टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ सकते हैं। वहीं, रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की कप्तानी इस युवा खिलाड़ी को मिल सकती है ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्की टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी किरण मोरे (Kiran More) का मानना है।

Advertisment
Advertisment

किरण मोरे ने बताया यह युवा खिलाड़ी बन सकता है टीम इंडिया का कप्तान

रोहित शर्मा के बाद हार्दिक और बुमराह नहीं यह 26 साल का खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट का कप्तान 2

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी किरण मोरे ने जिओ सिनेमा पर बात करते हुए बताया कि रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बन सकते हैं। किरण मोरे ने कहा कि, ” ऋतुराज गायकवाड़ भारत के भविष्य के कप्तान भी हो सकते हैं। उनका स्वभाव बहुत अच्छा है। वह एमएस धोनी के नेतृत्व में खेल रहे हैं इसलिए उन्होंने टीम को संभालने और परिस्थितियों से निपटने के बारे में चीजें सीखी होंगी। वह एक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। मैं उनके टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहा हूं।”

ऋतुराज गायकवाड़ को मिली टीम इंडिया की कप्तानी

बता दें कि, टीम इंडिया के 26 साल के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को आयरलैंड के दौरे पर टीम का उपकप्तान बनाया गया है। जबकि ऋतुराज गायकवाड़ चीन में होने वाले एशियाई गेम्स 2023 में टीम इंडिया के कप्तान हैं। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ अभी आयरलैंड के दौरे पर हैं जहां उन्होंने दूसरे टी20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 43 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली।

अपनी इस पारी में ऋतुराज गायकवाड़ ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया। वहीं, अगर ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में टीम इंडिया एशियाई गेम्स 2023 में गोल्ड मेडल लाती है तो ऋतुराज गायकवाड़ भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल सकता हैं।

Advertisment
Advertisment

Also Read: एशिया कप के लिए 16 सदस्यीय टीम इंडिया रवाना, सूर्या कप्तान, 8 खिलाड़ियों का पहला विदेश दौरा