फिर मैदान पर दिखी 10 नम्बर की जर्सी, सचिन के अलावा अब किस भारतीय खिलाड़ी ने पहनी ये जर्सी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फिर मैदान पर दिखी 10 नम्बर की जर्सी, सचिन के अलावा अब किस भारतीय खिलाड़ी ने पहनी ये जर्सी 

फिर मैदान पर दिखी 10 नम्बर की जर्सी, सचिन के अलावा अब किस भारतीय खिलाड़ी ने पहनी ये जर्सी

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान एक बार फिर से सभी को क्रिकेट के भगवान और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की याद आ गयीं. सचिन को अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिए हुए चार साल हो गयें हो, लेकिन उनकी याद सभी को आती रहती हैं और श्रीलंका के खिलाफ उनकी इस याद को ताजा करने वाले अपना पहला अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर रहे जो कि मैदान में 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे.

सचिन के बाद दूसरे खिलाड़ी

फिर मैदान पर दिखी 10 नम्बर की जर्सी, सचिन के अलावा अब किस भारतीय खिलाड़ी ने पहनी ये जर्सी 1

सचिन तेंदुलकर के सन्यास के बाद भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 10 नंबर की जर्सी को पहनकर भारत की तरफ अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिए मैदान में उतरे हों. शार्दुल ठाकुर को मैच से पहले वर्तमान भारतीय टीम के मुख्य कोच और मुंबई के ही रवि शास्त्री ने उन्हें वनडे की कैप दी. शार्दुल को घरेलू सीजन और उसके बाद आईपीएल एवं भारत की ए टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करने के कारण भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला.

धोनी ने दिलवाया पहला विकेट

फिर मैदान पर दिखी 10 नम्बर की जर्सी, सचिन के अलावा अब किस भारतीय खिलाड़ी ने पहनी ये जर्सी 2

शार्दुल ठाकुर ने अपने पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी करके सभी को प्रभावित किया, उन्होंने मैच में 140 की रफ्तार से गेंदबाजी की, लेकिन शार्दुल ठाकुर को पहला विकेट धोनी की वजह से मिला, जब शार्दुल ठाकुर इस मैच में अपना दूसरा ओवर कर रहे थे और उसी ओवर की चौथी गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे निरशोंन डिकवेला के ग्लव्स से गेंद लगकर धोनी के दस्तानों में चली गयीं, लेकिन अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दे दिया, जिसके बाद धोनी ने कोहली से डीआरएस लेने को कहा जिसमे साफ तौर पर पता चल गया कि डिकवाले के ग्लव्स से गेंद लगकर गयीं हैं और इस तरह से शार्दुल को उनका पहला अन्तर्राष्ट्रीय विकेट मिला.

भारत की तरफ से 218 वें खिलाड़ी

फिर मैदान पर दिखी 10 नम्बर की जर्सी, सचिन के अलावा अब किस भारतीय खिलाड़ी ने पहनी ये जर्सी 3

शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम की तरफ से 218 वे खिलाड़ी थे, जिन्होंने भारत के लिए अन्तर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेला. श्रीलंका के खिलाफ चौथा वनडे मैच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी का 300 वां वनडे मैच था. भारतीय टीम ने इस मैच में 168 रन की शानदार जीत दर्ज की और इस सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली हैं अब टीम आखिरी वनडे मैच में जीत दर्ज करके इस सीरीज में श्रीलंका का सफाया करने की कोशिश करेगी.

फिर मैदान पर दिखी 10 नम्बर की जर्सी, सचिन के अलावा अब किस भारतीय खिलाड़ी ने पहनी ये जर्सी 4

Related posts