सचिन तेंदुलकर के बाद अब इस खिलाड़ी की जर्सी हुई रिटायर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर के बाद अब इस खिलाड़ी की जर्सी भी हुई रिटायर 

सचिन तेंदुलकर के बाद अब इस खिलाड़ी की जर्सी भी हुई रिटायर

जर्सी का नंबर केवल एक नंबर ही नहीं होता है, बल्कि करोड़ों फैन की चाहत होती है कि वह अपने चहेते खिलाड़ी को इस जर्सी के नंबर पर खेलते हुए देखे। दर्शक जितना प्यार अपने खिलाड़ी पर लुटाते हैं उससे कहीं ज्यादा प्यार उस खिलाड़ी की जर्सी पर लुटाते हैं।

अब इसे प्यार कहें या अपने खिलाड़ी के प्रति सद्भवना की वह अपने खिलाड़ी की जर्सी को किसी और खिलाड़ी को पहनते हुए नहीं देख सकते हैं। इस स्थिति में उस जर्सी के साथ क्या किया जाता होगा। यह सोचने वाली बात है, इसका बहुत सरल सा जवाब है कि उस खिलाड़ी की जर्सी को भी समय के साथ रिटायर कर दिया जाता है।

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी की जर्सी की गई रिटायर

Image result for डेनियल विटोरी

जिस प्रकार भारतीय क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर को भगवान की तरह माना जाता है, उसी प्रकार न्यूजीलैंड में पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी डैनियल विटोरी को उसी प्रकार का दर्जा दिया गया हैं। इसी कारण उनके चाहने वालों का प्यार देखते हुए वहां कि क्रिकेट बोर्ड ने डैनियल के तीन साल के रिटायर होने के बाद इस किवी प्लेयर की 11 नंबर की जर्सी को भी रिटायर करने का फैसला लिया है।

ट्विट करके दी गई यह जानकारी

Image result for डेनियल विटोरी

जर्सी के रिटायर होने की जानकारी न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड ब्लैककैप ने अपने ट्विटर हैंडल में ट्विट करके दी है, जिसमें उन्होंने कहा कि देश की तरफ से 291 वनडे क्रिकेट मैच खेलने वाले खिलाड़ी डैनियल के सम्मान में यह सब किया गया है।

जर्सी

उन्होंने अपने ट्विट हैंडल पर लिखा कि न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी ने लगभग 300 ओडीआई मैच खेले थे। जिसमें लगभग 291 मैच 11 नंबर की जर्सी पहनकर खेले थे। जिसे आज उनके सम्मान में उनके रिटायर होने के तीन साल बाद रिटायर कर दिया गया है।

 

न्यूजीलैंड और श्रीलंका की होगी इसी महीने भिड़त

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैचों की सीरीज 14 से 26 अगस्त के बीच में होगी। जिसमें कीवी श्रीलंकाई खिलाड़ियों से भिड़ेगे। इन मैचों में खिलाड़ी अपने नंबर की जर्सी के साथ अपने नाम की जर्सी भी पहनेंगे। ताकि खिलाड़ीयों के फैन उनसे जुड़ और मैच का लुप्त उठा सके।

Related posts