स्टीव स्मिथ ने एशेज में 2 शतक जड़ने के बाद कमाए 2 अरब 21 करोड़ रुपये

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज में दो शतक लगाने के बाद स्टीव स्मिथ ने कमाए 2 अरब 21 करोड़ रुपये, जानिए कैसे हुआ ये कमाल 

एशेज में दो शतक लगाने के बाद स्टीव स्मिथ ने कमाए 2 अरब 21 करोड़ रुपये, जानिए कैसे हुआ ये कमाल

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही ऐशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार कमबैक किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स में खेल गए विश्व कप में स्मिथ ने 4 अर्धशतकीय पारियों के साथ 13वें नंबर पर रहे। इसके बाद तो स्मिथ ने तहलका ही मचा दिया। उन्होंने पहले टेस्ट की दोनों ही इनिंग्स में स्मिथ ने क्रमश: 144 और 142 रनों की शानदार पारी खेली। अब हम आपको बताते हैं किस तरह मैदान के बाहर उनपर धनवर्षा हो रही है।

स्मिथ पर मैदान के बाहर हो रही है धनवर्षा

स्टीव स्मिथ मैदान के अंदर रनों की बारिश कर रहे हैं और मैदान के बाहर उन पर पैसों की बारिश हो रही है। जी हां, बिजनेस में निवेश, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से मिला कांटैक्ट और आईपीएल से मिले पैसों को जोड़ लें तो फिर ऑस्ट्रेलिया का यह दाएं हाथ का बल्लेबाज 31 मिलियन डॉलर यानी करीब 2 अरब, 21 करोड़ 6 लाख रुपये की कमाई कर रहा है।

दरअसल, स्टीव स्मिथ ने मैट्रेस (गद्दे) बनाने वाली कंपनी कोआला में एक मिलियन डॉलर यानी करीब 71 लाख 30 हजार रुपये का इनवेस्टमेंट किया था। लेकिन अब उनका मुनाफा बढ़कर 12 मिलियन डॉलर से अधिक यानी करीब 85 करोड़ 60 लाख रुपये हो गया है।

ऑस्ट्रेलियन फाइनेंशियल रिव्यू के अनुसार, स्मिथ ने इस कंपनी में ऑस्ट्रेलिया का टेस्‍ट कप्तान बनने से कुछ समय पहले ही 10 प्रतिशत का निवेश किया था। अब इस कंपनी की वैल्यू करीब 150 मिलियन डॉलर की हो गई है और इसका कस्टमर बेस 2 लाख लोगों का हो गया है।

इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं स्मिथ

कंपनी कोआला के सह संस्‍थापक मिच टेलर ने कहा कि मुझे याद है कि जब स्टीव स्मिथ कंपनी में निवेश कर रहे थे तो मैंने उनके मैनेजर और पेरेंट्स से कहा था कि ऐसा वाकई हो सकता है। स्मिथ इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी हैं।

उनकी कमाई का सबसे ज्यादा हिस्सा इस कंपनी में उनके निवेश किए गए पैसों के जरिये ही आता है। इसके अलावा स्मिथ ने ऑनलाइन फोटो प्लेटफॉर्म स्नैपर में भी निवेश किया है, हालांकि इसकी पूरी डिटेल नहीं मिल सकी है।

Related posts