पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद अनुच्छेद 370 पर बोले कश्मीरियों के साथ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धारा 370 पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का भारत के खिलाफ विवादित बयान 

धारा 370 पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का भारत के खिलाफ विवादित बयान

भारत सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में वर्षो के लगने वाला अनुच्छेद 370 हटा दिया है. जिसके कारण पाकिस्तान की सरकार और वहां के लोगों ने कश्मीर के मुद्दे पर विवादित बयान देने शुरू कर दिए हैं. इस दौड़ में पाकिस्तान टीम के क्रिकेटर भी पीछे नहीं है. शाहिद आफरीदी ने बाद अब पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कश्मीर पर एक बयान दिया है.

पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद कश्मीर पर दिया विवादित बयान

पाकिस्तान

जब से जम्मू और कश्मीर से भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाया है. उसके बाद से पाकिस्तान में तो हडकंप मच गयी है. अब इस अनुच्छेद 370 पर बोलते हुए पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि

” अल्लाह से दुआ करता हूं कि वह मुश्किल की इस घड़ी से कश्मीरी भाइयों को जल्द निजात दिलाए. हम कश्मीरियों के दुख में उनके साथ बराबर के शरीक हैं. पूरी पाकिस्तानी कौम कश्मीरी भाइयों के साथ खड़ी है.”

कश्मीर के मामले में पाकिस्तान की सरकार को मुहं की खानी पड़ी है क्योंकी किसी भी देश ने पाकिस्तान का सर्मथन नहीं किया और जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला बताया.

पूर्व पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहिद आफरीदी भी बोले थे कश्मीर पर

धारा 370 पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का भारत के खिलाफ विवादित बयान 1

ऐसा नहीं है की सरफराज अहमद पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं जिन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद इस तरह का बयान दिया है. इससे पहले पूर्व पाकिस्तानी आलराउंडर शाहिद आफरीदी ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए कहा कि

” कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए. आजादी का अधिकार जो हम सभी को है. संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है?”

जिसका जवाब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और भाजपा से सांसद गौतम गंभीर ने दिया था. उन्होंने आफरीदी को अपने देश के बारें में सोचने के लिए बोला था.

कश्मीर में है शांति का मौहाल

धारा 370 पर पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का भारत के खिलाफ विवादित बयान 2

अनुच्छेद 370 हटने के बाद से वहां पर कर्फ्यू लगा हुआ था. जिसे बकरीद के एक दिन पहले हटा दिया गया. कर्फ्यू हटने के बाद से अभी तक कश्मीर का माहौल बहुत शांत है. जिससे पता चलता है की कश्मीर के लोग भी इस फैसले से सहमती जता चुके हैं. कश्मीर को अब केंद्रशासित प्रदेश बना दिया गया है.

Related posts