After shubman Gill-Ishan kishan suryakumar yadav score double century in ind vs nz series

शनिवार को भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में खेला जाना है। पहले वनडे मैच को टीम इंडिया ने 12 रन से अपने नाम किया था जहाँ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दोहरा शतक जमाया था।

गिल ने दोहरा शतक जमाकर वनडे क्रिकेट की एक नई बुनियाद रख दी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस सीरीज में एक और दोहरा शतक देखने को मिल सकता है। हालांकि, ये दोहरा शतक शुभमन गिल के बल्ले से नहीं बल्कि एक विस्फोटक बल्लेबाज के बल्ले से निकलेगा। आइये जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में।

ये खिलाड़ी जड़ सकता है दोहरा शतक

suryakumar yadav

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं, उसका नाम और कोई नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) है जो शुभमन गिल (Shubman Gill) के बाद भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के वनडे सीरीज में दोहरा शतक जमाने की काबिलियत रखते हैं। सूर्या इस समय दमदार फॉर्म में हैं और टी20 में उनके नाम 3 शतक दर्ज हैं। हालांकि, वनडे में वो अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। अगर उन्हें पर्याप्त मौके मिलते हैं तो वो इस कारनामें को अंजाम दे सकते हैं। अगर टॉप ऑर्डर फेल हो जाता है तो सूर्या बीच में आकर दोहरा शतक जमा सकते हैं।

बता दें कि ये बल्लेबाज अपने करियर में दोहरा शतक जमा चुका है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने साल 2011 के रणजी ट्रॉफी के मैच में मुंबई की तरफ से खेलते हुए ओडिसा के खिलाफ दोहरा शतक जमाया था। उन्होंने 232 गेंदों में 28 चौके-1 छक्का की मदद से ताबड़तोड़ 200 रन बनाए थे। ऐसे में अगर सूर्या बचे दो मैचों में दोहरा शतक जमा देते हैं तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

गिल-ईशान ने जमाया है दोहरा शतक

ishan kishan shubman gill

गौरतलब है कि पहले वनडे मैच में भारत की तरफ से पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जमाया। उन्होंने इस मैच में 149 गेंदों में 19 चौके-9 छक्के की मदद से 208 रन बनाए।

वहीं, ईशान किशन पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमा चुके हैं। ईशान ने 131 गेंदों में 24 चौके-10 छक्के की मदद से 210 रन बनाए थे। बता दें कि इन दोनों युवा बल्लेबाज से पहले वनडे में भारत के लिए सचिन (200), सहवाग (219) और रोहित (264, 209, 208*) दोहरा शतक जड़ चुके हैं।