पुलिस द्वारा स्टोक्स को गिरफ्तार किए जाने के बाद इंग्लैड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वान ने दिया बेन को करारा स्टोक्स

Jr. Staff / 27 September 2017

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स और सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को बीते सोमवार को एक घटना मेें आरोप बनाते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जिसके कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच वनडे सीरीज के चौथे एकदिवसीय वनडे मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेगें।

हुयी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद जहां इंग्लैंड के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए काफी धक्का लगने वाली खबर साबित हुयी,वहीं दूसरी तरफ कई दिग्गज हस्तियों ने भी अपने-अपने हिसाब से कई तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की। इसी बीच इंग्लैड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वाॅऩ ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

वाॅन ने बेन को दिया करारा स्टोक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज माइकल वाॅन ने बेन स्टोक्स को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि,

“सोमवार, शाम को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने वाले बेन स्टोक्स को लेकर मेरी कड़ी नाराजगी है। अगर वह अपने क्रिकेट कैरियर को गंभीर नहीं लेेंगे और आपराधिक घटनाओं के सिलसिले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किेए जाएंगें ,तो उनका क्रिकेट कैरियर भी आने वाले समय में खतरे में पड़ सकता है।

मुझे इंग्लैड के आलराउंडर क्रिकेटर बेन स्टोक्स से ऐसी उम्मीद नहीं थी, कि उन्हें कभी पुलिस द्वारा किसी घटना में आरोप के सिलसिले में गिरफ्तार होना पड़ेगा।”

स्टोक्स पर लगे थे गंभीर आरोप

25 सिंतबर के देर रात को गिरफ्तार किए गए बेन स्टोक्स और हेल्स को किस कारण से पुलिस ने गिरफ्तार किया है, इसके कारण का खुलासा अभी तक तो नहीं हो पाया है। लेकिन अगर स्टोक्स के पिछले कुछ सालों की बात किया जाए तो कई बार उनके ऊपर विभिन्न घटनाओं में आरोपित बनाया जा चुका है। साल 2012 में रात भर सड़को पर नशे की हालत में घूमना या फिर साल 2013 में देर रात तक पब्लिक प्लेस पर शराब पीने के जुर्म में पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

अपने टीम के सुपरस्टार क्रिकेटर

बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स मौजूदा समय में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे महत्वपू्र्ण खिलाड़ी हैं। अगर इन दोनों के पिछले कुछ सालों के रिकाॅर्ड पर गौर किया जाए तो बेन स्टोक्स और हेल्स ने कई बार अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे वनडे मैच में उपलब्ध नहीं होने के कारण इन दोनों खिलाड़ियों की कमी इंग्लैंड टीम को काफी खलने वाली है।

अब यह देखना बेहद दिलचस्प देखने होगा कि कई स्टोक्स और हेल्स की टीम में नहीं होना इंग्लैड क्रिकेट टीम को भारी न पड़ जाए।

Related Topics