आईपीएल ऑक्शन के बाद ये तीन टीमें नजर आती है सबसे कमजोर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल ऑक्शन के बाद ये तीन आईपीएल टीमें नजर आ रही हैं सबसे ज्यादा कमजोर 

आईपीएल ऑक्शन के बाद ये तीन आईपीएल टीमें नजर आ रही हैं सबसे ज्यादा कमजोर
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए पिछले ही हफ्ते गुरुवार को कोलकाता में ऑक्शन संपन्न हुआ। इस ऑक्शन प्रक्रिया में सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी सेना को तैयार कर लिया है। जिसमें किसी फ्रेंचाइजी ने तो बड़े-बड़े खिलाड़ियों को जरूरत के हिसाब से अपने पाले में जोड़ा तो किसी ने छोटे युवा खिलाड़ियों पर दांव खेला।

ऑक्शन के बाद ये 3 टीमें नजर आ रही हैं कमजोर

जिसके बाद से सभी टीमों का संयोजन पूरा हो चुका है। ऑक्शन के बाद वैसे तो सभी टीमों की तस्वीर साफ है जिसमें हर टीम मजबूत नजर आ रही है लेकिन बात जब आठों टीमों की आपसी तुलना की करें तो जिस तरह से कुछ टीमों हर विभाग में बहुत मजबूत हैं उसी तरह से कुछ टीमें कमजोर भी हैं।

आईपीएल ऑक्शन के बाद ये तीन आईपीएल टीमें नजर आ रही हैं सबसे ज्यादा कमजोर 1

हमने ऑक्शन के बाद कुछ प्रमुख मजबूत टीमों के बारे में तो बात की उसी तरह से आज आपको हम ऑक्शन के बाद की तस्वीर पेश करते हुए उन तीन टीमों के बारे में बताते हैं जो नजर आ रही है बाकी टीमों की तुलना में कमजोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की नेतृत्व में आईपीएल में खेल रही आरसीबी की टीम ने अब तक खिताब पर कब्जा नहीं किया है। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स जैसे खतरनाक बल्लेबाजों से भरी आरसीबी को अभी भी अपने पहले खिताब का इंतजार है। उसी सपने को पूरा करने के लिए इस ऑक्शन में आरसीबी ने कुछ बड़े खिलाड़ियों पर बाजी मारी।

आईपीएल ऑक्शन के बाद ये तीन आईपीएल टीमें नजर आ रही हैं सबसे ज्यादा कमजोर 2

इन खिलाड़ियों में एरोन फिंच और क्रिस मौरिस जैसे खिलाड़ी रहे। लेकिन फिर भी आरसीबी की टीम में कुछ कमी नजर आती हैं। इनके पास सबसे बड़ी चिंता डैथ बॉलिंग को लेकर है जो जस की तस बनी हुई है तो वहीं आरसीबी के पास ऐसा बल्लेबाज मौजूद नहीं है जो मध्यक्रम में आकर टीम को संभालने के साथ ही बड़े शॉट्स लगा सके। इसके अलावा टीम का बैंच स्ट्रेंथ भी ऐसा नहीं है कि वो अपने खिलाड़ियों की कमी को पूरा कर सके। ऐसे में आरसीबी में कमी तो दिखायी पड़ रही है जो ऑक्शन के बाद मजबूत नहीं बन सकी।

इस तरह से है आरसीबी का फुल स्क्वॉड

विराट कोहली, पार्थिव पटेल, एबी डीविलियर्स, उमेश यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेन्द्र चहल, मोइन अली पवन नेगी, गुरकिरत सिंह मान, देवदत्त पड्डिकल, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, आरोन फिंच, क्रिस मौरिस, जोसेफ फिलिप, शाहबाज अहमद, डेल स्टेन, इसुरू उडाना, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts