सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच 

सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मैच खेला गया। इस मैच के आयोजन को लेकर संदेह बरकरार था, जिसके बाद इस मैच को सफलतापूर्वक कराया गया। दरअसल इस मैच में जनरेटरों के प्रतिबंध के कारण बिजली की व्यवस्था को लेकर कुछ अटकलें लगायी जा रही थी, लेकिन इन सबसे बीच दिल्ली की बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस की मदद से मैच का आयोजन किया जा सका।

सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच 1

सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच 2

दिल्ली में प्रदुषण के कारण मैदान में बिजली के लिए जनरेटरों पर लगाया था प्रतिबंध

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा प्रदुषण सबसे बड़ी चिंता का विषय है, ऐसे में बढ़ते प्रदुषण के बीच राष्ट्रिय रहित पंचाट यानि एनजीटी ने हाल ही में दिल्ली में वायु प्रदुषण करने वाले डीजल से चलने वाले जनरेटरों पर प्रतिबंध लगाय दिया था। डीजल से चलित जनरेटर पर प्रतिबंध के बाद दिल्ली में होने वाले भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता था। और इसी आदेश को लेकर इस मैच में किसी भी जनरेटर का उपयोग नहीं किया गया।

सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच 3

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में पहली बार बिना जनरेटर के जलायी गई फ्लडलाइट्स

जनरेटरों की पाबंदी के बीच भारत और न्यूजीलैंड के बीच फिरोजशाह कोटला मैदान में हुए मैच में बिजली की व्यवस्था को लेकर बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड ने कहा कि

“भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान पहली बार फिरोजशाह कोटला मैदान पर फ्लड लाइट्स जनरेटर के उपयोग के बिना जलायी गई। इससे पहले डीडीसीए ने फिरोजशाह कोटला मैदान में 1800 किलो वाट का बिजली कनेक्शन लिया था और इसके अलावा बिजली की दूसरी जरूरतें जनरेटरों से की जाती थी।”

सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच 4

जनरेटर पर प्रतिबंध के बाद बीएसईएस से संभव हो सकी बिजली की व्यवस्था

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में हुए मैच में पहली बार जनरेटर के बिना फ्लडलाइट्स की व्यवस्था की गई इसको लेकर बीआईपीएल के प्रवक्ता ने कहा कि

“आयोजकों ने 28 अक्टूबर को 3500 किलो वाट के अतिरिक्त बिजली के बोझ के लिए बीएसईएस से संपर्क साधा और फिर अगले दिन एक बार फिर से 500 किलो वाट बिजली की अतिरिक्त मांग की। स्टेडियम में 5800 किलो वाट बिजली की कुल जरूरत थी, जिसका इंतजाम महज तीन दिन में ही कर दिया गया।”

सरकार द्वारा जनरेटरो पर प्रतिबन्ध लगाये जाने के बाद इनकी मदद से खेला गया पहला टी-20 मैच 5

Related posts

Leave a Reply