IPL के बाद अब WIPL की होगी शुरुआत, ये 5 टीम लेंगी हिस्सा 1

महिलाएं हर जगह जीत के परचम लहरा रही है। बात जब भारत की महिलाओं के बारें में की जाती है तो हमें इस बात पर गर्व होता है कि भारत की महिला क्रिकेट टीम ने अपनी शानदार खेल से सचिन, सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के प्रर्दशन को  भी फिका कर दिया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में भारत का सामना रविवार को मेजबान इंग्लैंड से लॉर्ड्स मैदान पर होगा। भारत दूसरी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा है। पहली बार उसने 2005 में विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी, जहां ऑस्ट्रेलिया ने उसे खिताब जीतने से रोक दिया था।

महिलाओं की आईपीएल टीम लायेगी बीसीसीआई

IPL के बाद अब WIPL की होगी शुरुआत, ये 5 टीम लेंगी हिस्सा 2

इंडियन प्रीमियर लीग में महिला खिलाड़ियों का भाग लेना क्या ऐसा मुमकिन है? इसका जवाब में बीसीसीआई ने हामी देने का विचार कर दी है। ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज महिला क्रिकेट टीम को बुरी तरह से हराने के बाद से ही हर जगह पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रर्दशन की सराहना की जा रही है। बीसीसीआई ने कहा कि, “हम एक महिला आईपीएल करने पर विचार कर रहे हैं। इस को लेकर बहुत दिनों से विचार किया जा रहा था। हाल ही के मौजूदा प्रर्दशन को देखकर इसको लेकर गंभीरता से देखने की जरूरत हो रही हैं।”

IPL के बाद अब WIPL की होगी शुरुआत, ये 5 टीम लेंगी हिस्सा 3

 

एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘महिलाओं की आईपीएल मैच शुरू करने के लिए 5 टीमों को जरूरत पड़ेगी। मुझे इस बात की खुशी है कि महिला क्रिकेट टीम को अच्छी कवरेज मिल रही है। इस बार भारत के फाइनल में प्रवेश करने के बाद लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं। हाल के वर्षों में महिला क्रिकेट टीम ने एक लम्बी छलांग लगाई है।’

ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह पस्त कर भारत ने बनाई फाइनल में जगह

IPL के बाद अब WIPL की होगी शुरुआत, ये 5 टीम लेंगी हिस्सा 4

भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए दूसरी बार इतिहास में फाइनल में जगह बना ली है। भारत की तरफ से हरमनप्रीत कौर की बेहतरीन पारी के दम पर दिए गए 282 रनों के लक्ष्य के दबाव का भारतीय गेंदबाजों ने भरपूर फायदा उठाते हुए मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया को महिला विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को 36 रनों से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत ने हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 42 ओवरों के मैच में चार विकेट खोकर 281 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मजबूत लक्ष्य के सामने 40.1ओवरों में सभी विकेट खोकर 245 रन ही बना सकी। आपको बता दे भारत का रविवार को इंग्लैड के साथ लॉर्डस मैदान में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।